Friday, January 27, 2023
Homeविविध विषयअन्यशाहिद अफरीदी की वो बेटी जो देखती थीं हिंदुस्तानी सीरियल, उनका निकाह पक्का: शाहीन...

शाहिद अफरीदी की वो बेटी जो देखती थीं हिंदुस्तानी सीरियल, उनका निकाह पक्का: शाहीन अफरीदी होंगे शौहर

शाहिद अफरीदी ने अपनी बेटियों को हिंदुस्तानी सीरियल देखने और हिंदू धर्म के अनुसार आरती किए जाने का अनुसरण करने पर गुस्से में अपने घर का टीवी ही तोड़ दिया था।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी बेटी अक्सा और तेज गेंदबाज शाहीन के निकाह की खबरों पर विराम लगा दिया है। मी​डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहिद अफरीदी ने शनिवार (22 मई 2021) को खुलासा किया कि वह 20 साल के शाहीन शाह अफरीदी को अपना दामाद बनाने वाले हैं।

जियो टीवी को दिए एक इंटरव्यू में शाहिद (Shahid Afridi) से स्टार पेसर शाहीन (Shaheen Shah Afridi) और उनकी बेटी की सगाई को लेकर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा कि अल्लाह ने अगर चाहा तो भविष्य में यह युवा गेंदबाज उनका दामाद बनेगा। शाहीन के पैरेंट्स भी इस रिश्ते को लेकर काफी उत्साहित हैं।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, ”इससे पहले शाहीन का मेरी बेटी से कोई रिश्ता नहीं था। हम अफरीदियों की 8 जनजातियाँ होती हैं। शाहीन और मैं दोनों अलग-अलग जनजाति से हैं।”

शाहिद अफरीदी ने 7 मार्च 2021 को ट्वीट किया था, ”शाहीन के परिवार वालों ने मेरी बेटी के लिए हमारे परिवार से संपर्क किया। दोनों के परिवार वाले संपर्क में हैं, जोड़ियों तो ऊपर से बनती हैं, अल्लाह ने अगर चाहा तो ये मैच भी होगा। मैदान पर और बाहर लगातार सफलता के लिए मेरी दुआएँ शाहीन के साथ हैं।”

मालूम हो कि पाकिस्तानी खिलाड़ी ने खुद सामने आकर इस पूरे मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाहीन शाह अफरीदी का निकाह शाहिद अफरीदी की बड़ी बेटी अक्सा से होने वाला है। हालाँकि, पहली बार जब दोनों की शादी की खबरें उड़ी थीं, तब ये कहा गया था कि अभी अक्सा की पढ़ाई जारी है। लिहाजा शादी में 2 साल का वक्त है।

गौरतलब है कि साल 2019 में शाहिद अफरीदी ने खुलेआम एक चैट शो में खुद स्वीकार किया था कि अपनी बेटी को हिंदू परंपरा का अनुसरण करता देख उन्हें इतना गुस्सा आया कि उन्होंने कोहनी मारकर अपने घर का टीवी ही तोड़ दिया था। इसे सुन शो की होस्ट और वहाँ बैठे पाकिस्तानी दर्शक ताली पीट-पीटकर हँसने लगे। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि हिंदू परंपरा उनके लिए किसी मजाक से कम नहीं है और उसका ‘विरोधी’ किसी हीरो से।

बता दें कि अफरीदी की 5 बेटियाँ हैं अक्सा, अंशा, अजवा, अस्मारा और अरवा। इस शो में अफरीदी ने ये भी कहा था कि पहले स्टारप्लस के ड्रामे बहुत चला करते थे, तो वे अपनी बेगम को मना करता था कि उन्हें ये सब देखना हो तो अकेले में देखा करें। बच्चों को अपने साथ न बिठाया करें। वीडियो के शुरू होने के मात्र 30 सेकेंड में ही अफरीदी के हाव-भाव देखकर समझा जा सकता है कि उनकी दिक्कत ये नहीं थी कि उनकी बेगम बच्चों के आगे ड्रामा/सीरियल देख रही थीं, बल्कि उनकी दिक्कत ये थी कि वो बच्चों के सामने हिंदुस्तानी सीरियल देख रही थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

छठी बार ‘परीक्षा पे चर्चा’: PM मोदी ने बच्चों संग लगाई क्लास, पढ़ाया दबाव और टाइम मैनेजमेंट का पाठ, कहा- काम संतोष देता है

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा का 6वाँ संस्करण आयोजित हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विद्यार्थियों को संबोधित किया।

आधे से अधिक भारतीयों की आज भी नरेंद्र मोदी ही पसंद, सरकार के कामकाज के भी बढ़े मुरीद: आज हुए चुनाव तो NDA की...

लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी की वापसी के आसार हैं। इंडिया टुडे ने देश का मिजाज जाने की जो हालिया कोशिश की है, उसके आँकड़े भी इस पर मुहर लगाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,653FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe