Thursday, May 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यशाहिद अफरीदी की वो बेटी जो देखती थीं हिंदुस्तानी सीरियल, उनका निकाह पक्का: शाहीन...

शाहिद अफरीदी की वो बेटी जो देखती थीं हिंदुस्तानी सीरियल, उनका निकाह पक्का: शाहीन अफरीदी होंगे शौहर

शाहिद अफरीदी ने अपनी बेटियों को हिंदुस्तानी सीरियल देखने और हिंदू धर्म के अनुसार आरती किए जाने का अनुसरण करने पर गुस्से में अपने घर का टीवी ही तोड़ दिया था।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी बेटी अक्सा और तेज गेंदबाज शाहीन के निकाह की खबरों पर विराम लगा दिया है। मी​डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहिद अफरीदी ने शनिवार (22 मई 2021) को खुलासा किया कि वह 20 साल के शाहीन शाह अफरीदी को अपना दामाद बनाने वाले हैं।

जियो टीवी को दिए एक इंटरव्यू में शाहिद (Shahid Afridi) से स्टार पेसर शाहीन (Shaheen Shah Afridi) और उनकी बेटी की सगाई को लेकर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा कि अल्लाह ने अगर चाहा तो भविष्य में यह युवा गेंदबाज उनका दामाद बनेगा। शाहीन के पैरेंट्स भी इस रिश्ते को लेकर काफी उत्साहित हैं।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, ”इससे पहले शाहीन का मेरी बेटी से कोई रिश्ता नहीं था। हम अफरीदियों की 8 जनजातियाँ होती हैं। शाहीन और मैं दोनों अलग-अलग जनजाति से हैं।”

शाहिद अफरीदी ने 7 मार्च 2021 को ट्वीट किया था, ”शाहीन के परिवार वालों ने मेरी बेटी के लिए हमारे परिवार से संपर्क किया। दोनों के परिवार वाले संपर्क में हैं, जोड़ियों तो ऊपर से बनती हैं, अल्लाह ने अगर चाहा तो ये मैच भी होगा। मैदान पर और बाहर लगातार सफलता के लिए मेरी दुआएँ शाहीन के साथ हैं।”

मालूम हो कि पाकिस्तानी खिलाड़ी ने खुद सामने आकर इस पूरे मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। शाहीन शाह अफरीदी का निकाह शाहिद अफरीदी की बड़ी बेटी अक्सा से होने वाला है। हालाँकि, पहली बार जब दोनों की शादी की खबरें उड़ी थीं, तब ये कहा गया था कि अभी अक्सा की पढ़ाई जारी है। लिहाजा शादी में 2 साल का वक्त है।

गौरतलब है कि साल 2019 में शाहिद अफरीदी ने खुलेआम एक चैट शो में खुद स्वीकार किया था कि अपनी बेटी को हिंदू परंपरा का अनुसरण करता देख उन्हें इतना गुस्सा आया कि उन्होंने कोहनी मारकर अपने घर का टीवी ही तोड़ दिया था। इसे सुन शो की होस्ट और वहाँ बैठे पाकिस्तानी दर्शक ताली पीट-पीटकर हँसने लगे। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि हिंदू परंपरा उनके लिए किसी मजाक से कम नहीं है और उसका ‘विरोधी’ किसी हीरो से।

बता दें कि अफरीदी की 5 बेटियाँ हैं अक्सा, अंशा, अजवा, अस्मारा और अरवा। इस शो में अफरीदी ने ये भी कहा था कि पहले स्टारप्लस के ड्रामे बहुत चला करते थे, तो वे अपनी बेगम को मना करता था कि उन्हें ये सब देखना हो तो अकेले में देखा करें। बच्चों को अपने साथ न बिठाया करें। वीडियो के शुरू होने के मात्र 30 सेकेंड में ही अफरीदी के हाव-भाव देखकर समझा जा सकता है कि उनकी दिक्कत ये नहीं थी कि उनकी बेगम बच्चों के आगे ड्रामा/सीरियल देख रही थीं, बल्कि उनकी दिक्कत ये थी कि वो बच्चों के सामने हिंदुस्तानी सीरियल देख रही थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले...

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो...

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -