Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यकलेक्टर टीना डाबी की बहन IAS रिया ने IPS मनीष से की गुपचुप शादी:...

कलेक्टर टीना डाबी की बहन IAS रिया ने IPS मनीष से की गुपचुप शादी: 2 माह बाद गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन से खुलासा, अब अगले महीने होगी दावत

अलवर जिले की अपर कलेक्टर IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की पहली मुलाकात मसूरी अकादमी में हुई थी। यहाँ मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने इसी साल अप्रैल में कोर्ट मैरिज कर ली। 

राजस्थान के जैसलमेर जिले की कलेक्टर टीना डाबी की छोटी बहन IAS रिया डाबी ने IPS मनीष कुमार से शादी कर ली। मनीष कुमार अब तक महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस थे। लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपना कैडर राजस्थान करा लिया है। रिया और मनीष ने अप्रैल 2023 में कोर्ट मैरिज की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अलवर जिले की अपर कलेक्टर IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की पहली मुलाकात मसूरी अकादमी में हुई थी। यहाँ मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने इसी साल अप्रैल में कोर्ट मैरिज कर ली। 

इस शादी को लेकर रिया डाबी की बड़ी बहन IAS टीना डाबी ने कहा है कि इस शादी से वह बेहद खुश हैं। रिया और मनीष दोनों ही 2021 बैच के ऑफिसर हैं। IPS मनीष कुमार मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। बीटेक करने के बाद उन्होंने सिविल सर्विस जॉइन की है। वह महाराष्ट्र कैडर के ऑफिसर थे, उनकी पहली पोस्टिंग उस्मानाबाद में हुई थी। लेकिन शादी के बाद अब उन्होंने अपना कैडर राजस्थान करा लिया है। 

राजस्थान तक से बातचीत में टीना डाबी ने यह भी कहा है कि इन लोगों ने कोर्ट मैरिज की है। इसलिए अब तक कोई भी रिसेप्शन नहीं हुआ है। हालाँकि अगले महीने सोशल फंक्शन रखा जाएगा।

गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन के बाद सामने आई खबर

दरअसल, गृह मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार को राजस्थान कैडर में ट्रांसफर कर दिया है। इस नोटिफिकेशन में कैडर ट्रांसफर की वजह राजस्थान कैडर की IAS रिया डाबी से हुई उनकी शादी को बताया गया है। इस नोटिफिकेशन के सामने आने के बाद से ही IAS रिया डाबी और IPS मनीष कुमार की शादी को लेकर चर्चा हो रही है।

बता दें कि IAS टीना डाबी ने भी अप्रैल 2022 में IAS प्रदीप गवांडे से शादी की थी। यह शादी टीना डाबी की दूसरी शादी थी। इससे पहले टीना ने आईएएस अतहर आमिर से निकाह किया था। मसूरी में आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान टीना और अतहर के बीच नजदीकियाँ बढ़ी थीं। इसके बाद उन्होंने निकाह का फैसला किया था। यह निकाह 2018 में हुआ था, जिसके बाद टीना डाबी ने अपने सरनेम के आगे खान लगा लिया था।

2020 में तलाक की अर्जी देने से कुछ समय पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने नाम के आगे से खान सरनेम हटा दिया था। अगस्त 2021 में तलाक की अर्जी मंजूर कर ली गई थी। कई राजनेताओं और पत्रकारों ने इस निकाह का खूब डंका बजाया था और इसे ‘सेक्युलर इंडिया की पहचान’ से लेकर सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक तक बताया था। तलाक के बाद अतहर कैडर बदलकर अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर वापस लौट गए थे। यहाँ अतहर आमिर खान ने डॉ मेहरीन काजी से दूसरी बार निकाह किया। वह उनकी ही तरह कश्मीर की रहने वाली हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -