Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'सेकुलर निकाह' से तलाक के बाद IAS टीना डाबी ने की सगाई, प्रदीप गवांडे...

‘सेकुलर निकाह’ से तलाक के बाद IAS टीना डाबी ने की सगाई, प्रदीप गवांडे के साथ 22 अप्रैल को लेंगी सात फेरे

टीना डाबी ने 2018 में आईएएस अतहर आमिर से निकाह किया था। 2020 में दोनों ने तलाक की अर्जी दी थी। इनके निकाह को कई राजनेताओं और पत्रकारों ने ‘सेक्युलर इंडिया की पहचान’ से लेकर सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक तक बताया था।

UPSC 2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी (Tina Dabi) अपनी दूसरी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। वह 2013 बैच के IAS डॉ. प्रदीप गवांडे के साथ सात फेरे लेने जा रही हैं। इस बात का खुलासा खुद टीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर किया है। टीना ने सगाई की फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और हैशटैग में #fiance लिखा है। 

इंस्टाग्राम पर अपलोड की गई तस्वीरों में टीना लाल रंग की साड़ी पहने हुए और उनके मंगेतर प्रदीप गवांडे लाल रंग के कुर्ते में नजर आ रहे हैं। आईएएस प्रदीप गवांडे ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सगाई की तस्वीरें अपलोड की हैं। तस्वीरों में दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों 22 अप्रैल को शादी करने जा रहे हैं। टीना से प्रदीप करीब 13 साल बड़े हैं।

जानकारी के मुताबिक यह प्रदीप गवांडे की भी दूसरी शादी है। RSLDC में MD रहते हुए गावंडे का नाम रिश्वत केस में भी आया था। फिलहाल वह आर्कियोलॉजी एंड म्यूजियम के डायरेक्टर पद पर हैं। वहीं टीना राजस्थान में ज्वॉइंट सेक्रेट्री फाइनेंस (टैक्स) के पद पर तैनात हैं। बताया जा रहा है कि जयपुर के एक निजी होटल में पूरा फंक्‍शन होगा।

बता दें कि साल 2015 में यूपीएससी की परीक्षा टॉप करने के बाद टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं। इसके बाद आईएएस अतहर आमिर से उन्होंने निकाह किया था। यह निकाह 2018 में हुआ और दोनों ने साल 2020 में तलाक की अर्जी दी, जिसे अगस्त 2021 में मँजूर कर लिया गया। कई राजनेताओं और पत्रकारों ने इस निकाह का खूब डंका बजाया था और इसे ‘सेक्युलर इंडिया की पहचान’ से लेकर सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक तक बताया था। 

उल्लेखनीय है कि मसूरी में आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान टीना और अतहर एक-दूसरे के बीच नजदीकियाँ बढ़ी थीं। इसके बाद उन्होंने शादी का फैसला किया था। शादी के बाद टीना डाबी ने अपने सरनेम के आगे खान लगा लिया था। तलाक की अर्जी से कुछ समय पहले उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट में अपने नाम से खान सरनेम हटा दिया था। तलाक के बाद अतहर कैडर बदलकर अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर वापस लौट गए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -