Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजछत्तीसगढ़: लगातार कई दिनों तक भूखे-प्यासे कमरे में बंद रखा, 10 गायों की मौत

छत्तीसगढ़: लगातार कई दिनों तक भूखे-प्यासे कमरे में बंद रखा, 10 गायों की मौत

9 अगस्त को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा एक गोशाला में जहरीला चारा खाने से तकरीबन 100 गायों की मौत हो गई थी।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगाँव जिले के बरबसपुर गाँव में काँजी हाउस में 10 गायें मृत अवस्था में पाई गई। इन गायों को कमरे के अंदर बंद कर दिया गया था। मंगलवार (अगस्त 20, 2019) को एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ की गायों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

पुलिस का कहना है कि सरपंच की शिकायत मिलने के बाद मामले की जाँच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, दो दिनों पहले गाँव के ही अज्ञात व्यक्ति द्वारा गायों को काँजी हाउस में लाकर रखा गया था, लेकिन उसने गायों को काँजी हाउस के खुले स्थान में रखने की बजाय काँजी हाउस के अंदर बने छोटे से कमरे में घुसाकर गेट लगा दिया था। गायों के लिए कमरे में हवा आने की कोई जगह नहीं थी। गाय लगातार कई दिन तक बिना हवा और चारे-पानी के एक छोटे से कमरे में बंद रही और 10 गायों की मौत हो गई।

एसएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि उन्हें सरपंच से शिकायत मिली थी कि वह अपने साथ काँजी हाउस की चाबी रखता था। एक व्यक्ति ने उससे चाबी माँगी थी, लेकिन उन्होंने उसे नहीं दी। बाद में उन्हें पता चला कि कुछ गायों की एक कमरे के अंदर मौत हो गई है।

गौरतलब है कि, शुक्रवार (अगस्त 9, 2019) को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के बाहरी क्षेत्र में चलाए जा रहे प्राइवेट गोशाला में जहरीला चारा खाने से तकरीबन 100 गायों की मौत हो गई। डॉक्टरों द्वारा की गई शुरुआती जाँच व पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सामने आया कि गायों के चारे में जहर मिला कर उन्हें खिला दिया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -