Saturday, November 27, 2021
Homeदेश-समाजमध्यप्रदेश में हनी ट्रैप गैंग के निशाने पर थे 13 IAS, कई नेता, इंजिनियर,...

मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप गैंग के निशाने पर थे 13 IAS, कई नेता, इंजिनियर, बड़े व्यापारी: SIT के हाथ लगी ‘हिट लिस्ट’

इन 13 अधिकारियों के नाम के अलावा जो खुलासा इस मामले में हुआ है कि वो ये कि इस पूरे मायाजाल में करीब 40 कार्ल गर्ल्स थीं, जिसमें कुछ हिरोइनों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

मध्यप्रदेश हनी ट्रैप कांड का भंडाफोड़ होने के बाद जाँच एजेंसियों ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। जानकारी के मुताबिक मालूम चला है कि इस गिरोह के सदस्यों के पास आईएस अधिकारियों के नाम की एक टारगेट सूची थी, जिन्हें गिरोह की लड़कियों ने अपने प्रेम जाल में फँसा लिया था और अब उनकी सेक्स वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने की तैयारी में थे। गिरोह के पास अधिकारियों के नाम कोड लिस्ट में दर्ज पाए गए हैं।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस जाँच के दौरान SIT को जो लिस्ट मिली है उसमें 13 ऐसे अधिकारियों के नाम हैं, जो अलग-अलग समय पर कृषि, संस्‍कृति, उद्योग, जल संसाधन, जन संपर्क, शहरी प्रशासन, मत्‍स्‍य पालन, श्रम, वन, और प्रशासनिक विभागों में काम कर चुके हैं। जिनके नामों को इस गिरोह के संचालक ने एक सरकारी डायरी के पन्नों पर लिखा हुआ था।

जाँच से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार इस हिट लिस्ट में शामिल अफसरों के नामों के आगे टिक का निशान लगाकर कोड भाषा में कुछ लिखा हैं। इसके अलावा इस डायरी में कुछ लोगों के नाम के आगे घेरा भी बनाया हुआ और कुछ के नाम के आगे महत्वपूर्ण एवं ओके जैसी चीजें लिखी हैं। मामले में जाँच में जुटी टीम अब फिलहाल कोड वर्ड में लिखी बातों का मतलब पता लगा रही है।

एक अधिकारी के मुताबिक, “इस जाल में फँसे अधिकारियों की पहचान वीडियो क्लिप देखकर की जा रही है और बिना उनकी वरिष्ठता एवं पद का लिहाज किए उन्हें अब कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।”

गौरतलब है कि इस कांड को देश का सबसे बड़ा ब्लैकमेलिंग सेक्स स्कैंडल कहा जा रहा है। इस मामले में जाँच में जुटी एसआईटी की टीम अब तक 4 हजार से ज्यादा फाइलें जुटा चुकी हैं और बाकी के मिलने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है गिरोह के शिकंजे में कई शीर्ष नेता, आईएस अधिकारी, इंजिनियर और बड़े व्यापारी फँस चुके हैं। जिनकी सेक्स वीडियो और अश्लील चैट, ब्लैकमेलिंग के सबूत गिरोह के सदस्यों के लैपटॉप और मोबाइल से बरामद हुए हैं।

जिसके बाद सवाल उठने लगा है कि पूरी तरह से महिलाओं द्वारा चलाए जा रहे इस गिरोह के पीछे और कौन लोग हैं? जो इन महिलाओं को टारगेट देते थे।

जानकारी के लिए बता दें कि इस हनी ट्रैप कांड से पूरे मध्यप्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। जाँच टीम जहाँ भी अपनी तफ्तीश कर रही है, उसे हर बार इस मामले में कुछ नया मिल रहा है। इन 13 अधिकारियों के नाम के अलावा जो खुलासा इस मामले में हुआ है कि वो ये कि इस पूरे मायाजाल में करीब 40 कार्ल गर्ल्स थीं, जिसमें कुछ हिरोइनों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe