Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजतमिलनाडु में सामने आए कोरोना के 50 नए मामले, प्रदेश से निजामुद्दीन मरकज में...

तमिलनाडु में सामने आए कोरोना के 50 नए मामले, प्रदेश से निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए 1500, 501 की हुई पहचान

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव नीला राजेश ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 1,500 लोगों का एक बड़ा समूह दिल्ली धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गया था, जिसमें से 1130 लोग तो लौट आए, लेकिन शेष सभी लोग दिल्ली में ही रह गए। साथ ही वापस लौटे लोगों में से 515 लोगों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 45 लोगों के कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

लॉकडाउन के बीच पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है, लेकिन ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए एक मजहबी सम्मेलन से निकले जमातियों ने पूरे देश में हड़कंप पैदा कर दिया है। अब देश में लगातार तेजी से बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु से 50 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। आश्चर्य की बात यह कि इन 50 नए मरीजों में से 45 मरीज वह हैं, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए मजहबी सम्मेलन में हिस्सा लिया था। सम्मेलन में तमिलनाडु से शामिल होने वाले 501 जमातियों की पहचान हो गई है।

निजामुद्दीन से निकले जमातियों की जानकारी के बाद सभी राज्य अपने-अपने यहाँ जमातियों की पहचान करने में लगे हुए हैं। वहीं तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव नीला राजेश ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 1,500 लोगों का एक बड़ा समूह दिल्ली धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गया था, जिसमें से 1130 लोग तो लौट आए, लेकिन शेष सभी लोग दिल्ली में ही रह गए। साथ ही वापस लौटे लोगों में से 515 लोगों की पहचान कर ली गई है, जिनमें से 45 लोगों के कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इसके अतिरिक्त 5 और अन्य कोरोना के केस सामने आए हैं। दिल्ली से लौटने वाले लोगों की पहचान के बाद सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है।

इसी के साथ तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 124 हो गई है। अब आशंका जताई जा रही है कि इन आँकड़ों में अभी और इजाफा हो सकता है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कहा था कि तमिलनाडु से हाल ही में एक आयोजन में भाग लेने दिल्ली गए लोगों में से भी कुछ लोग संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु से करीब 1,500 लोगों का समूह दिल्ली गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,544FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe