Friday, February 26, 2021

विषय

CoronaVirus

एनल स्वैब से लगेगा कोरोना वायरस का पता: चीन की ‘अभद्र’ हरकत का अमेरिका ने किया विरोध

चीन ने इस तरह के परीक्षण की बात को स्वीकारा और आश्वासन दिया कि वे भविष्य में कोविड के परीक्षण के लिए अमेरिकी राजनयिकों पर एनल स्वैब का उपयोग नहीं करेंगें।

जापान: अकेलेपन से जूझ रहे लोगों के लिए बनाया Loneliness मंत्रालय, जानिए क्यों पड़ी इसकी जरूरत

कोरोना काल में जापान में आत्महत्या करने वालों की संख्या में बहुत इजाफा हुआ। ऐसे में, आत्महत्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए जापान सरकार ने अकेलेपन को दूर करने के लिए एक मंत्रालय बनाया है।

शिवसेना नेता ने खुलेआम उड़ाई कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियाँ, बचाव में उतरी मंदिरों को जिम्मेदार ठहराने वाले ठाकरे की पुलिस

पोहरा देवी मंदिर में शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने जाकर कई समर्थकों के साथ दर्शन किए। जहाँ खुलेआम कोरोना नियमों की धज्जियाँ उड़ाई गईं।

महाराष्ट्र में लौटी कोरोना की दहशत: बांद्रा के कैफे पर FIR दर्ज, BMC ने ठोका ₹50,000 का जुर्माना

बीएमसी ने कोविड-19 मानदंडों के पालन ना करने पर कैफे पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना इलाज में हुए ₹2.5 लाख खर्च, सरकारी खजाने से भरा निजी अस्पताल का बिल: RTI में खुलासा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना वायरस के इलाज के दौरान 2,54,898 रुपए का खर्च आया है। एक RTI के जरिए इसका खुलासा हुआ है।

मंदिरों के खुलने से बढ़ रहा महाराष्ट्र में कोरोना: शिवसेना ने भाजपा पर लगाया आरोप

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना ने 51,713 लोगों की जान ली है। जानने वाली बात ये है कि दूसरे किसी भी राज्य में इस संक्रमण से इसके एक चौथाई लोग भी नहीं मरे हैं।

महाराष्ट्र: एक ही दिन में 5000 से ज्यादा कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री संक्रमित- लॉकडाउन के साथ जारी हुईं नई गाइडलाइंस

महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार कोरोनो वायरस मामलों में एक बार फिर उछाल आने के बाद राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में लॉकडाउन सहित नए कोरोना दिशानिर्देशों की घोषणा की।

चीन में फर्जी कोरोना वैक्सीन का भंडाफोड़, गिरफ्तार कोंग ने नमक पानी का डोज बनाकर कमाए करोड़ों

नकली वैक्सीन घोटाले में अब तक अधिकारियों ने 70 लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले साल ही उजागर हुए इस फेक वैक्सीन मामले में कुल 21 केस दर्ज किए गए हैं।

‘दक्षिण अफ्रीका ने भारत को वापस भेज दी कोरोना वैक्सीन की 10 लाख डोज, कारगर नहीं है, हो रही बीमारी’ – Fact Check

कई मीडिया संस्थानों ने खबर चलाई है कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत से ली गई कोरोना वैक्सीन की डोज लौटाने का फैसला किया है। जानिए क्या है सच।

भारत ने Corona Vaccine के 229.7 लाख डोज दूसरे देशों को भेजे, देश में आज से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगना शुरू

अब तक विश्व समुदाय के लिए 229.7 लाख यानी सवा दो करोड़ से ज्यादा कोरोना टीकों की खुराक की आपूर्ति की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि टीकों की 64.7 लाख डोज अनुदान के तौर पर मुहैया कराए गए हैं, जबकि 165 लाख डोज व्यावसायिक आधार पर दिए गए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,062FansLike
81,858FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe