Monday, April 15, 2024

विषय

CoronaVirus

कोरोना की वैक्सीन बनाने में अहम mRNA तकनीक की खोज की थी: कैटालिन कोरिको और वीसमैन को मिला मेडिसिन का नोबल पुरस्कार

कोरोना महामारी की mRNA वैक्सीन विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण खोज करने वाले वैज्ञानिकों को नोबल पुरस्कार दिया गया है।

‘The Vaccine War’ की स्क्रीनिंग पर दिखीं नूपुर शर्मा, बजती रही तालियाँ: इस्लामी कट्टरपंथियों से खतरों के कारण सुरक्षा घेरे में रहने को हैं...

"थिएटर में मौजूद सभी लोग नूपुर शर्मा के लिए जब तालियाँ बजा रहे थे, वह क्षण बेहद मार्मिक था। भारतीय वैज्ञानिकों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर एक महत्वपूर्ण फिल्म बनाने के लिए विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम को बधाई।"

‘ज़रूरत के समय हमारे लोगों को बचाने के लिए भारत आया आगे’: डोमिनिका ने कोरोना वैक्सीन के लिए किया धन्यवाद, बताया – एक राजधानी...

उन्होंने बताया कि दुनिया की एक बड़ी राजधानी में उन्हें उस दौरान समय गुजारा, जिसका वो नाम नहीं लेंगे। उन्होंने आगे बताया कि उनका छोटा सा देश है जिसकी कमाई पर्यटन पर आधारित है।

‘कोरोना वायरस को चीन ने जैविक हथियार के रूप में विकसित किया’: वुहान लैब के शोधकर्ता ने कहा- 4 तरह के वायरस देकर सबसे...

चीन के वुहान लैब के एक शोधकर्ता ने कहा है कि चीन की सरकार ने कोरोना वायरस को जैविक हथियार के तौर पर विकसित किया था।

जिस कोरोना वैक्सीन के लिए पागल था भारत का लिबरल गैंग, उससे ही शेन वार्न को आया हार्ट अटैक: क्रिकेटर की मौत में डाॅक्टर...

वॉर्न की मौत 3 महीने पहले हार्ट अटैक से हुई थी। इसी पर कुछ डॉक्टरों ने कहा कि हो सकता है वॉर्न की मौत कोरोना वैक्सीन लेने की वजह से हुई हो।

कोरोना काल में फेस मास्क के कारण मुस्कुराना ही भूल गए जापानी! अब ‘स्माइल कोच’ सिखा रहे कैसे हँसना है, उँगलियों से खींचने पड़ते...

जापान में लोग कोरोना महामारी के दौरान फेस मास्क के इतने आदी हो गए हैं कि अब उन्हें मुस्कुराने के लिए सेशन अटेंड करना पड़ रहा है।

किसान आंदोलन से भारत में आई कोरोना की लहर, अल्फा वैरिएंट के सुपरस्प्रेडर थे प्रदर्शनकारी: देश-दुनिया के 7 संस्थानों की स्टडी से खुलासा, साल...

पंजाब समेत उत्तरी भारत में कोरोना के मामले सामान्य से 5 से 10 गुना तेजी से बढ़े। कोरोना के मामलों में यह उछाल किसान आंदोलन के कारण था।

चीन में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, कोरोना नहीं बल्कि ये है कारण: विरोध में उतरे लोग कर रहे गुस्से का इजहार

प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन लगाए जाने की आहट से स्थानीय लोग नाखुश हैं। यहाँ तक कि प्रशासन के मंसूबे के खिलाफ आवाज भी उठाया जाने लगा है।

नॉमर्ल वायरल नहीं है यह सिर दर्द, बुखार और थकान: कोरोना की तरह फैल रहा H3N2 वायरस, जानें लक्षण और इलाज

डॉ बुद्धिराजा ने कहा, "इन्फ्लूएंजा वायरस के लक्षण पिछले वर्षों की तुलना में ज्यादा गंभीर हुए हैं। अब खाँसी ठीक होने में हफ्तों लग रहे हैं।"

कोरोना वैक्सीन Sputnik V बनाने वाले वैज्ञानिक की हत्या: बदमाश ने फ्लैट में घुसकर बेल्ट से गला घोंटा, आरोपित गिरफ्तार

एंड्री बोतिकोव रूस के नेशनल रिसर्च सेंटर फॉर एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी में वरिष्ठ शोधकर्ता के तौर पर काम कर रहे थे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe