Tuesday, December 7, 2021
Homeदेश-समाज14 साल के लड़के के मुँह में डाला तेज़ाब, तीन आरोपितों में से नूर...

14 साल के लड़के के मुँह में डाला तेज़ाब, तीन आरोपितों में से नूर गिरफ़्तार

पीड़ित की माँ ने आरोप लगाया कि उनके बेटे पर यह हमला उस वक़्त हुआ जब उसने बदमाशों को नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने से मना कर दिया था। उन्होंने दावा किया कि इस काम को करने के लिए कई अन्य युवाओं ने भी उनके बेटे पर दवाब बनाया गया था।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक 14 साल के लड़के के मुँह में ज़बरदस्ती तेज़ाब डालने की ख़ौफ़नाक वारदात को अंजाम दिया गया। तेज़ाब मुँह में जाने से उसकी बोलने की क्षमता अभी के लिए ख़तम हो गई है। फ़िलहाल, नाबालिग को लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, यह दर्दनाक घटना गुरुवार (27 जून) की है, जब पीड़ित के परिजन शिक़ायत दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुँचे। बुधवार (26 जून) की सुबह वो नाबालिग किसी काम के लिए सुबह घर से निकला था। लेकिन, जब वो दोपहर को घर वापस आया तो वो दर्द से तड़प रहा था। उसने चेहरे को एक कपड़े से ढका हुआ था। ऐसी गंभीर हालत में परिजन उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहाँ डॉक्टर्स ने बताया कि तेज़ाब की वजह से उसके चेहरे पर जलने के कई घाव हो गए हैं। डॉक्टर्स ने नाबालिग को ख़तरे से बाहर तो बता दिया, लेकिन उसकी वोकल कॉर्ड और बात करने की क्षमता को किस हद तक हानि पहुँची है, इस पर वो कुछ नहीं बता सके। 

जब यह मामला पुलिस तक पहुँचा तो पीड़ित ने इशारे से तीन बदमाशों की हरक़त के बारे में बताया कि कैसे उन्होंने उसके मुँह में ज़बरदस्ती तेज़ाब डाल दिया। काफ़ी प्रयास करने पर पीड़ित ने उनमें एक का नाम नूर बताया। फ़िलहाल वो पुलिस की हिरासत में है। पुलिस ने बताया, “हम अभी भी हमले के मक़सद को नहीं जानते हैं क्योंकि नूर इसमें शामिल होने से इनकार कर रहा है।” 

ख़बर के अनुसार, पीड़ित की माँ ने आरोप लगाया कि उनके बेटे पर यह हमला उस वक़्त हुआ जब उसने बदमाशों को नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने से मना कर दिया था। उन्होंने दावा किया कि इस काम को करने के लिए कई अन्य युवाओं ने भी उनके बेटे पर दबाव बनाया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फेसबुक से रोहिंग्या मुस्लिमों ने माँगे ₹11 लाख करोड़, ‘म्यांमार में नरसंहार’ के लिए कंपनी पर ठोका केस

UK और अमेरिका में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों ने हेट स्पीच फैलाने का आरोप लगाकर फेसबुक के ख़िलाफ़ ये केस किया है।

600 एकड़ में खाद कारखाना, 750 बेड्स वाला AIIMS: गोरखपुर को PM मोदी की ₹10,000 Cr की सौगात, हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को AIIMS और खाद कारखाना समेत ₹10,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीए योगी ने भेंट की गणेश प्रतिमा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,120FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe