Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजWhatsApp वॉइस नोट से फिल्मी हस्तियों को ड्रग्स बेचता था एजाज खान, फिर करता...

WhatsApp वॉइस नोट से फिल्मी हस्तियों को ड्रग्स बेचता था एजाज खान, फिर करता था डिलीट: शादाब के सामने होगी पूछताछ

फिल्मी व TV हस्तियों तक ड्रग्स पहुँचाने के लिए व्हाट्सएप्प के 'वॉइस नोट्स फीचर' का इस्तेमाल किया जाता था। जैसे ही ऑर्डर मिल जाता था, उसे डिलीट कर दिया जाता था।

ड्रग्स मामले में ‘NCB (नारकोटिक्स नियंत्रक ब्यूरो)’ ने विवादित अभिनेता एजाज़ खान को गिरफ्तार कर के कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उसे रिमांड पर भेज दिया गया। 8 घंटे की पूछताछ के बाद उसे बुधवार (मार्च 31, 2021) को मुंबई की NDPS कोर्ट में पेश किया गया।

NCB को पिछले सप्ताह ड्रग्स मामले में गिरफ्तार शादाब बटाटा और एजाज खान के बीच संबंध मिले हैं। दोनों को आमने-सामने बिठा कर भी पूछताछ होगी। अदालत ने एजाज़ खान की 3 दिन की कस्टडी माँगी थी, जिसके लिए कोर्ट ने अनुमति दे दी। अब वो 3 अप्रैल तक NCB की हिरासत में रहेगा।

NCB को पता चला है कि शादाब अभिनेता एजाज़ खान तक ड्रग्स पहुँचाता था और एजाज़ खान उन ड्रग्स को बॉलीवुड और टीवी जगत की कई हस्तियों को उपलब्ध कराता था। इस मामले में जल्द ही एजेंसी बॉलीवुड और टीवी जगत के कुछ लोगों पर शिकंजा कस सकती है।

NCB के एक अधिकारी के हवाले से ‘दैनिक भास्कर’ की खबर में बताया गया है कि एजाज़ खान के अधिकतर क्लाइंट्स TV इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोग थे। उन तक ड्रग्स पहुँचाने के लिए व्हाट्सएप्प के ‘वॉइस नोट्स फीचर’ का इस्तेमाल किया जाता था। जैसे ही ऑर्डर मिल जाता था, उसे डिलीट कर दिया जाता था। कस्टमर के साथ सीरियल और फिल्म के नाम पर कोडवर्ड्स में बात की जाती थी। फिर रिकॉर्डिंग को डिलीट कर दिया जाता था।

NCB ने मुंबई की अदालत को जानकारी दी कि उसके पास एजाज खान और शादाब बटाटा के बीच हुई बातचीत का CDR, व्हाट्सएप्प के चैट और वॉइस रिकॉर्ड हैं, जिसमें एजाज ड्रग्स का ऑर्डर देने और रुपए को ट्रांसफर करने की बातें कर रहा है। बटाटा पहले ही कबूल कर चुका है कि वो एजाज़ तक ड्रग्स पहुँचाता था।

लॉकडाउन के नाम पर एजाज़ ने कई कलाकारों को ज्यादा मात्रा में ड्रग्स की खरीददारी करने को कहा था। ये भी पता चला है कि अपनी हैसियत का फायदा उठा कर एजाज़ खान अपनी सोसाइटी से ही ड्रग्स डीलिंग कर रहा था।

कोर्ट में उसके वकील अयाज खान ने दावा किया कि उनके मुवक्किल के यहाँ से ड्रग्स नहीं, Troika नामक एक दवा बरामद हुई है, जो एजाज़ की पत्नी की है। साथ ही वकील ने NCB की रिकॉर्डिंग्स को भी 1 साल पुराना करार दिया। वकील का कहना है कि एजाज़ ने अपने बयान में भी ड्रग्स के खरीद-फरोख्त की बात कबूल नहीं की है।

एजाज़ खान 2018 में भी गिरफ्तार हुआ था। तब वो रंगे हाथों पकड़ा गया था और नशे में भी था। उसके पास से 8 आपत्तिजनक टेबलेट्स भी मिले थे। उनकी कीमत 2.2 लाख रुपए आँकी गई थी। उस दौरान उसका मोबाइल फोन भी जब्त हुआ था। वो नवीं मुंबई में पार्टी करते हुए धराया था। एजाज़ खान मुंबई की भायखला से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है, लेकिन उसे तब NOTA से भी कम वोट मिले थे और उसकी जमानत जब्त हो गई थी।

एजाज़ खान का विवादों से रहा है पुराना नाता (वीडियो साभार: News24)

एजाज़ खान हिंदी और तेलुगु की कई फिल्मों में नजर आ चुका है। ‘रक्त चरित्र 2’, ‘डुकुडु’ और ‘हार्ट अटैक’ जैसी फिल्मों में उसे छोटे-मोटे रोल मिले थे। हाल ही में वो मलाला युसुफजाई की बायोग्राफिकल फिल्म ‘गुल मकाई’ में दिखा था। टीवी की दुनिया में वो ‘बिग बॉस 7’, ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 5’ ‘कॉमेडी क्लासेस’ और ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ जैसे रियलिटी शो के अलावा कई सीरियल्स का भी हिस्सा रहा है।

एजाज खान का कहना है कि उसके घर से मात्र 4 नींद की गोलियाँ ही मिली थीं। उसने दावा किया था कि उसकी बीवी का गर्भपात हो गया था, जिस कारण वो ‘एंटी-डेप्रेसेंट्स’ के रूप में उन गोलियों का प्रयोग करती थी। इससे पहले जुलाई 2019 में भी उसे मानहानि और हेट स्पीच मामलों में गिरफ्तार किया गया था। 2019 में एजाज खान एक विवादित वीडियो की वजह से गिरफ्तार हुआ था, जब उसने ब्राह्मणों के खिलाफ हिंसा की बात की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के जलसे में भारत के वामपंथियों की ता थैया, पीछे-पीछे कॉन्ग्रेसी भी कह सकते हैं- हम भी आ गए भैया!

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता करने वाली कॉन्ग्रेस, वामपंथियों की कला सीख चीनी दूतावास के समारोहों में खुलेआम दिखाई दे तो चौंकिएगा मत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,882FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe