Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज'कहीं भी बलात्कार हो, उसमें साधु शामिल होता है': असम में हिंदुओं के खिलाफ...

‘कहीं भी बलात्कार हो, उसमें साधु शामिल होता है’: असम में हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने वाला कॉन्ग्रेस MLA आफताबुद्दीन मोल्ला गिरफ्तार

कॉन्ग्रेस विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, "कहीं भी बलात्कार हो उसमें साधु या नामघरिया शामिल होते हैं। वे हिंदू पुजारियों के गुनाहों को छिपाने के लिए मुस्लिमों पर आरोप लगाते हैं।"

हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने वाले कॉन्ग्रेस विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला (Aftabuddin Mollah) को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोल्ला पर हिंदू संतों, पुजारियों और नामघरिया के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप है। उसके खिलाफ दिसपुर थाने में धार्मिक भावनाओं को आहत करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ था।

असम के DGP जीपी सिंह 8 नवम्बर 2023 को बताया कि आरोपित आफताबुद्दीन मोल्ला के खिलाफ असम के दिसपुर थाने में IPC की धारा 295(a), 153A(1)(b) और 505(2) के तहत केस दर्ज हुआ है। आरोपित विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में शिकायतकर्ता गुवाहाटी के रहने वाले दीपक कुमार दास हैं। शिकायत में दीपक ने विधायक के बयान से अपनी धार्मिक भावनाएँ आहत होने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम के जलेश्वर से विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला ने 4 नवम्बर 2023 को गोलपारा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “कहीं भी बलात्कार हो उसमें साधु या नामघरिया (वैष्णव मठों की देखरेख करने वाले) शामिल होते हैं। वे हिंदू पुजारियों के गुनाहों को छिपाने के लिए मुस्लिमों पर आरोप लगाते हैं।”

उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। कथित तौर पर सभा में शामिल कुछ लोगों ने ताली बजाकर कॉन्ग्रेस विधायक के इस बयान का समर्थन भी किया। मंच पर मुस्लिम समाज और कॉन्ग्रेस से जुड़े लोग मौजूद थे।

मोल्ला पर कार्रवाई की माँग करते हुए बीजेपी ने कहा है कि कॉन्ग्रेस का इतिहास ही हिन्दू विरोधी है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने वीडियो जारी कर कहा है कि इससे पहले भी कॉन्ग्रेस ने हिन्दू आतंकवाद, राम को काल्पनिक बताना, श्रीकृष्ण द्वारा जिहाद सिखाना जैसी हरकतें करती आई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -