Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजASI ने रोकी SP की गाड़ी, रिश्वत न मिलने पर हाथापाई की नौबत: बिहार...

ASI ने रोकी SP की गाड़ी, रिश्वत न मिलने पर हाथापाई की नौबत: बिहार के शेखपुरा में रिपीट हुआ गंगाजल के मँगनी राम का सीन, सस्पेंड

ASI रणवीर प्रसाद ने SP शेखपुरा को भी हाथ दे कर रोक दिया। इस दौरान उसने न सिर्फ पैसे की माँग की बल्कि उनसे हाथापाई पर भी उतारू हो गया।

बिहार के शेखपुरा जिले में पुलिस के एक ASI (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) द्वारा अपने ही SP से रिश्वत माँगने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और उसकी विभागीय जाँच की जा रही है। आरोपित ASI का नाम रणवीर प्रसाद है। सोशल मीडिया पर कई लोग इस घटना की तुलना गंगाजल फिल्म के अजय देवगन और दरोगा मंगनी राम की सीन से कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेखपुरा के पुलिस अधीक्षक IPS कार्तिकेय शर्मा को कसार थाने में तैनात ASI की पहले से वसूली आदि की शिकायतें मिल रही थी। रणवीर प्रसाद पर आरोप था कि वो चाँदी पहाड़ से पत्थर और दस्त लेकर निकलने वाले वाहनों से वसूली करते हैं। इन आरोपों की पुष्टि के लिए वो स्वयं बाइक से उस रास्ते से गुजरे। इस दौरान वो बिना वर्दी के सिविल ड्रेस में थे।

बताया जा रहा है कि ASI रणवीर प्रसाद ने SP शेखपुरा को भी हाथ दे कर रोक दिया। इस दौरान उसने न सिर्फ पैसे की माँग की बल्कि उनसे हाथापाई पर भी उतारू हो गया। कुछ देर बाद उसको सामने अपने SP के होने की जानकारी हुई। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। SP ने कार्तिकेय ने सहायक अवर निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

ऑपइंडिया ने इस घटना की पुष्टि के लिए पुलिस अधीक्षक शेखपुरा के सरकारी मोबाईल नंबर पर सम्पर्क किया तो वह नेटवर्क क्षेत्र से बाहर बताया। पुलिस अधीक्षक आवास पर लगे लैंडलाइन पर फोन करने के बाद टेलीफोन ड्यूटी कर्मचारी ने बाद में कॉल बैक कराने को कहा।

गौरतलब है कि वाहनों से अवैध वसूली के कारण ही 8 पुलिसकर्मियों को एक पखवाड़े पहले एसपी ने सस्पेंड कर दिया था। ये आठों पुलिसकर्मी शेखपुरा और चेहरा थाना क्षेत्र से जुड़े हुए थे। बताया जा रहा है कि आजकल एसपी खुद देर रात सड़कों पर निकल कर वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ने में लगे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘₹100 करोड़ का ऑफर, ₹5 करोड़ एडवांस’: कॉन्ग्रेस नेता शिवकुमार की पोल खुली, कर्नाटक सेक्स सीडी में PM मोदी को बदनाम करने का दिया...

BJP नेता देवराजे गौड़ा ने कहा है कि पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए कर्नाटक के डेप्यूटी सीएम डीके शिवकुमार ने उन्हें 100 रुपए का ऑफर दिया था।

‘जिसे कहते हैं अटाला मस्जिद, उसकी दीवारों पर त्रिशूल-फूल-कलाकृतियाँ’: ​कोर्ट पहुँचे हिंदू, कहा- यह माता का मंदिर

जौनपुर की अटाला मस्जिद पर हिंदुओं ने दावा पेश किया है। इसे माता का मंदिर बताया है। मस्जिद की दीवारों पर हिंदू चिह्न होने की बात कही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -