Monday, April 15, 2024
Homeदेश-समाज'गुजरात में नहीं होने देंगे मुनव्वर फारूकी का शो': बजरंग दल ने चेताया, हिन्दू...

‘गुजरात में नहीं होने देंगे मुनव्वर फारूकी का शो’: बजरंग दल ने चेताया, हिन्दू देवी-देवताओं व गोधरा का उड़ाया था मजाक

आयोजक को यह याद दिलाते हुए कि मुनव्वर फारूकी ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया था, बजरंग दल ने चेतावनी दी कि शो के दौरान जो कुछ भी होगा, उसकी जिम्मेदारी आयोजकों की होगी।

सूरत में बजरंग दल के सदस्यों ने शहर में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो आयोजित करने वाले आयोजकों को चेतावनी जारी की है। इस शो में ‘कॉमेडियन’ मुनव्वर फारूकी शामिल होगा। वही फारूकी, जिसने 2002 के गोधरा दंगों के हिंदू पीड़ितों का अपमान किया, गुजरात नरसंहार में आरएसएस की संलिप्तता की बात कही और हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक उड़ाया।

बजरंग दल के नेता राहुल शर्मा ने सूरत में कार्यक्रम नहीं होने देने का संकल्प लेते हुए कार्यक्रम के आयोजकों से कार्यक्रम रद्द करने को कहा। आयोजक को यह याद दिलाते हुए कि मुनव्वर फारूकी ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया था, राहुल शर्मा ने चेतावनी दी कि यदि आयोजक बजरंग दल की माँग पर ध्यान नहीं देते हैं और तय समय के अनुसार कार्यक्रम होने देते हैं, तो शो के दौरान जो कुछ भी होगा, उसकी जिम्मेदारी आयोजकों की होगी। 

ऑपइंडिया से बात करते हुए बजरंग दल के नेता राहुल शर्मा ने कहा कि वे शो नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि वे शो रद्द कर दें। अगर वे नहीं करते हैं, तो हम सभी टिकट खरीदेंगे और शो में बैठेंगे। हम पूरे शो में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और जब वह मंच पर आएँगे तो उस पर टमाटर फेंक देंगे। हम उन्हें जूते की माला भी पहनाएँगे।” शर्मा ने आगे कहा कि सूरत एक मिसाल कायम करेगा और फारूकी को पता होगा कि वडोदरा और अहमदाबाद में क्या करना है।

उल्लेखनीय है कि मुनव्वर फारूकी विभिन्न शहरों में टूर और प्रदर्शन करने वाला है। शो का नाम ‘Dongri to Nowhere’ रखा गया है। पहला आयोजन 26 सितंबर को देहरादून में होना है, जिसका टिकट BookMyShow ऐप पर 499 रुपए से शुरू है। इसके बाद सूरत, अहमदाबाद और वडोदरा में उसका शो 1, 2 और 3 अक्टूबर को होने वाला है।

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था फारूकी

गौरतलब है कि जनवरी 2021 में मध्य प्रदेश के इंदौर में 56 दुकान के पास मोनरो कैफे में आयोजित एक कार्यक्रम में हिंदू देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में बेहद अपमानजनक टिप्पणी करके विवादास्पद ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, हिंदू रक्षक संगठन के समर्थकों ने कथित तौर पर ‘कॉमेडियन’ के साथ मारपीट की और फिर उसे कार्यक्रम के आयोजकों के साथ तुकोगंज पुलिस स्टेशन ले गए

घटना के बारे में बोलते हुए, हिंदू अधिकार समूह के नेता एकलव्य गोंड ने तब कहा था कि मुनव्वर फारूकी एक आदतन अपराधी है जिसने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किस तरह ‘कॉमेडियन’ ने गोधरा नरसंहार को कमतर आँकने की कोशिश की और कहा कि इसके पीछे अमित शाह का हाथ है। इसके एक दिन बाद 3 जनवरी, 2021 को, मध्य प्रदेश पुलिस ने हिंदू देवताओं के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के लिए ‘कॉमेडियन’ और चार अन्य को गिरफ्तार किया था।

2002 गोधरा नरसंहार और अमित शाह पर मुनव्वर फारूकी 

पिछले साल अप्रैल में एक शो के दौरान, मुनव्वर फारूकी ने 2002 के गोधरा नरसंहार का मजाक उड़ाया था, जिसमें अयोध्या से लौट रहे 58 हिंदुओं को मुस्लिम भीड़ ने जिंदा जला दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुई क्लिप में वह कहता है कि यह अमित शाह द्वारा निर्देशित और आरएसएस द्वारा बनाई गई एक काल्पनिक फिल्म थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लेफ्ट-कॉन्ग्रेस ने लूटा पूरा केरल, कर्मचारियों को देने के पैसे भी नहीं बचे: PM मोदी का वामपंथी सरकार पर हमला, आर्थिक संकट के लिए...

पीएम मोदी ने कहा कि केरल की वामपंथी सरकार पर सोना तस्करी में लिप्त होने के आरोप हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी हमला बोला।

चुनावी रिपोर्टिंग के नाम पर कॉन्ग्रेसी CM के साथ चिकेन करी पार्टी, नवरात्रि में मछली दिखा-दिखा कर खाना… राजदीप सरदेसाई पत्रकार हैं या खानसामा

मुट्ठी से रागी मुड्डे को दबा-दबा कर गोल बना कर उसे चिकेन करी में डुबो कर निगल लेना ही अगर पत्रकारिता है तो राजदीप सरदेसाई को ये मुबारक हो!

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe