Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाज... तो 'ऑटो जेनरेटेड' और 'प्री टाइप्ड मैसेज' पर चल रहा फेसबुक, गुरुग्राम-ओखला में...

… तो ‘ऑटो जेनरेटेड’ और ‘प्री टाइप्ड मैसेज’ पर चल रहा फेसबुक, गुरुग्राम-ओखला में दफ्तर भी नहीं: हाई कोर्ट में भोजपुरी फिल्मों की हिरोइन

याचिका में नेहा श्री नेबताया है कि शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर वे फेसबुक के गुरुग्राम और ओखला में बताए गए दफ्तरों पर भी गईं। दोनों जगहों पर फेसबुक का कोई दफ्तर नहीं मिला।

नेहा श्री भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री हैं। राजस्थानी सिनेमा और कई टीवी सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में एक याचिका दायर की है। इसमें दिल्ली सरकार और सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को पार्टी बनाया गया है। अदालत से गुहार लगाई गई है कि वह उनके फेसबुक पेज को बहाल करने और उन्हें पेज का एक्सेस देने के लिए दिशा-निर्देश दे। नेहा ने याचिका में दावा किया है कि उनके फेसबुक पेज को 40 लाख से ज्यादा यूजर्स फॉलो करते हैं।

नेहा श्री का अकाउंट हैक कर आपत्तिजनक पोस्ट

याचिका में बताया गया है कि उनका अकाउंट हैक कर पेज पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया है कि 19-20 अक्टूबर की दरम्यानी रात उन्हें फेसबुक से एक ई-मेल मिला था। इसमें बताया गया था कि उन्हें नेहा श्री (Neha Shree) नामक फेसबुक पेज के एडमिन से हटा दिया गया है। हिरोइन के मुताबिक मेल मिलने के तत्काल बाद उन्होंने अपना अकाउंट हैक होने को लेकर फेसबुक को सूचित किया। लेकिन जवाब में उन्हें केवल ‘ऑटो जेनरेटेड’ और ‘प्री टाइप्ड’ मैसेज ही मिले। उनके अकाउंट को बहाल करने के लिए कुछ नहीं किया गया।

नेहा श्री गईं तो फेसबुक का दफ्तर ही नहीं था

बार ऐंड बेंच के अनुसार याचिका में नेहा श्री ने कहा है कि उनका फेसबुक (Facebook) अकाउंट और पेज हैक कर अश्लील और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की गई, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया है कि शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर वे फेसबुक के गुरुग्राम और ओखला में बताए गए दफ्तरों पर भी गईं। दोनों जगहों पर फेसबुक का कोई दफ्तर नहीं मिला। वहाँ तैनात सुरक्षाकर्मी ने उनसे अपनी शिकायत ड्रापबॉक्स में डाल देने को कहा। इसके बाद एक मेल के जरिए उन्हें बताया गया कि 30 दिनों में जवाब दिया जाएगा। लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।

नेहा श्री की शिकायत पर दिल्ली पुलिस भी निष्क्रिय

नेहा श्री ने बताया है कि उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल से भी की। लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की। याचिका में कहा गया है, “फेसबुक पेज और आपत्तिजनक पोस्ट की वजह से उनकी छवि को गंभीर नुकसान हुआ है। पैसे से इसकी भरपाई नहीं की जा सकती। अश्लील पोस्ट को लेकर दोस्तों, रिश्तेदारों और प्रशंसकों से उन्हें मेल मिल रहे हैं। उन्होंने यह बताने की कोशिश की है कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है। लेकिन 40 लाख फॉलोवर्स तक पहुँचना मुश्किल है। अश्लील सामग्री पोस्ट होने की वजह से उनकी उस छवि को नुकसान पहुँचा है जो उन्होंने 10 साल तक कड़ी मेहनत कर बनाई है। इसे दोबारा बहाल करने में उन्हें वर्षों लगेंगे।”

भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Film) की अभिनेत्री ने अपनी शिकायत के आधार पर पुलिस को भी एफआईआर दर्ज करने और मामले की जाँच करने का निर्देश देने की अपील अदालत से की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -