Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाज‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर देशविरोधी पोस्ट करने वाला सद्दाम कुरैशी गिरफ्तार

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर देशविरोधी पोस्ट करने वाला सद्दाम कुरैशी गिरफ्तार

पुलिस की टेक्नीकल डिपार्टमेंट की सहायता से ग्रुप एडमिन को ट्रेस किया गया और लोकेशन के आधार पर संतघाट इलाके से शहर के नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरैशी को गिरफ्तार किया गया।

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नामक व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर धार्मिक भावना भड़काने वाले और देशविरोधी पोस्ट करने वाले सद्दाम कुरैशी को नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दरअसल, बिहार के बेतिया में एक शख्स ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप चला रहा था और इस ग्रुप का एडमिन सद्दाम ग्रुप में धार्मिक भावना भड़काने वाला और देशविरोधी पोस्ट किया करता था। साथ ही इसमें अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए आपत्तिजनक पोस्ट किए जा रहे थे।

नगर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने सेलफोन पर पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर धार्मिक भावना भड़काने के लिए अनाप-शनाप पोस्ट कर रहा है। इसकी सूचना पर थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज कर वरीय पदाधिकारी को इससे अवगत कराया। बाद में पुलिस की टेक्नीकल डिपार्टमेंट की सहायता से ग्रुप एडमिन को ट्रेस किया गया और लोकेशन के आधार पर संतघाट इलाके से शहर के नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरैशी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से ओपो कंपनी का सेलफोन और सिमकार्ड भी जब्त किया गया है।

मामले में पुलिस ने पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाने, धार्मिक भावना भड़काने, देश की एकता अखंडता पर ठेस पहुँचाने के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज कर करवाई शुरू कर दी है। सद्दाम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 153 बी और 258 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने ये पूरी कार्रवाई बेतिया एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर की। गिरफ्तार सद्दाम कुरैशी के पाकिस्तान से सम्बन्ध होने की आशंका के मद्देनजर अन्य पहलुओं पर भी जाँच की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe