Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजबिहार के नवादा में सफीक आलम के घर फटा बम, महिला से पूछताछ कर...

बिहार के नवादा में सफीक आलम के घर फटा बम, महिला से पूछताछ कर रही पुलिस: यहीं JDU नेता मंजूर आलम के घर मिला था हथियारों का जखीरा

धमाका नवादा के गोंदापुर स्थित ईदगाह इलाके में हुआ। जिस घर में धमाका हुआ उसमें किराएदार रहते हैं। शादी के चलते घटना के वक्त सभी लोग घर से बाहर थे। धमका इतना जोरदार था कि घर का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। मलबा दूर-दूर तक बिखर गया।

बिहार का नवादा फिर चर्चा में है। यहाँ से एक घर में बम फटने की घटना सामने आई है। सोमवार रात (24 अप्रैल 2023) हुए विस्फोट में घर का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। यह घर सफीक आलम का है। धमाके के समय घर के लोग बाहर गए हुए थे, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले नवादा में अवैध हथियार रखने के आरोप में जदयू नेता समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाका नवादा के गोंदापुर स्थित ईदगाह इलाके में हुआ। जिस घर में धमाका हुआ उसमें किराएदार रहते हैं। शादी के चलते घटना के वक्त सभी लोग घर से बाहर थे। धमका इतना जोरदार था कि घर का एक हिस्सा टूट कर गिर गया। मलबा दूर-दूर तक बिखर गया। धमाके के बाद घर में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुँचकर आग पर काबू पाया।

पहले माना जा रहा था कि गैस सिलेंडर के फटने से धमाका हुआ। लेकिन जाँच में सामने आया है कि घर के भीतर रखा सिलेंडर पूरी तरह सुरक्षित है। मीडिया से बात करते हुए मकान मालिक सफीक आलम ने भी इसकी पुष्टि की है। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीओपी और सदर एसडीओ मौके पर पहुँचे। फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है।

इस घटना पर नवादा पुलिस ने ट्वीट कर कहा है, “रात करीब 1 बजे नवादा शहर के गोंदापुर इस्लामनगर मोहल्ले में एक बंद घर में आग लगने की सूचना प्राप्त होने पर DIAL 112 और अग्निशमन की टीम के द्वारा तुरंत घटनास्थल पर पहुँचकर आग पर काबू पाया गया। घटनास्थल का निरीक्षण करने पर प्रथमदृष्टया यह बम विस्फोट का मामला पाया गया। घटनास्थल को सील कर दिया गया है। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड घटनास्थल पर पहुँच रहे हैं। FIR दर्ज करते हुए जाँच की जा रही है। एक महिला को हिरासत में लेकर कर पूछताछ की जा रही है।”

बता दें कि इससे रविवार (23 अप्रैल 2023) को नवादा पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करते हुए जदयू नेता मंजूर आलम के घर से बम समेत अवैध हथियार बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने मंजूर आलम समेत उसके बेटे और भतीजे को गिरफ्तार किया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 5 जिंदा बम, एक पिस्टल, सात कट्टा, एक राइफल समेत कई जिंदा कारतूस बरामद की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -