Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाज'मुंबई में 11 ठिकानों पर प्लांट है बम': RBI को धमकी भरा ईमेल मिलने...

‘मुंबई में 11 ठिकानों पर प्लांट है बम’: RBI को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद पुलिस अलर्ट, पहले से ही लागू है धारा 144

इस ईमेल में बताया गया था कि इन 3 मुख्य लोकेशनों पर बम ब्लास्ट होगा - RBI न्यू सेन्ट्रल ऑफिस बिल्डिंग फोर्ट, HDFC हाउस चर्चगेट और ICICI बैंक टॉवर्स BKC.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) को मंगलवार (26 दिसंबर, 2023) को एक ईमेल आया, जिसमें बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की माँग की गई है। साथ ही इस ईमेल में बम ब्लास्ट की धमकी भी दी गई है। इस मेल में कहा गया है कि RBI के दफ्तरों, HDFC बैंक और ICICI बैंक सहित मुंबई के 11 ठिकानों पर बम प्लांट किए गए हैं। बम ब्लास्ट के लिए 1;30 बजे का समय दिया गया था।

इस ईमेल में कहा गया है कि RBI के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर के बैंकों ने मिल कर भारत के सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। साथ ही इस घोटाले में RBI गवर्नर शक्तिकांता दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के शामिल होने की बात भी कही गई है। इन दोनों के अलावा वित्तीय मामलों के कुछ बड़े अधिकारियों और बड़े नेताओं के भी इसमें शामिल होने का आरोप लगाया गया है। ईमेल भेजने वालों ने कहा है कि उनके पास इसे साबित करने के लिए प्रूफ भी हैं।

इस ईमेल में बताया गया था कि इन 3 मुख्य लोकेशनों पर बम ब्लास्ट होगा – RBI न्यू सेन्ट्रल ऑफिस बिल्डिंग फोर्ट, HDFC हाउस चर्चगेट और ICICI बैंक टॉवर्स BKC. इस धमकी भरे ईमेल में ये भी कहा गया है कि दास और सीतारमण एक प्रेस रिलीज जारी कर के ‘घोटाले’ के बारे में सब कुछ सच-सच बताएँ। साथ ही इस कथित घोटाले में शामिल सभी लोगों को सज़ा देने की माँग भी की गई है। माँग न मानने पर एक-एक कर सभी 11 बम के ब्लास्ट होने की बात कही गई है।

इस धमकी भरे ईमेल के सामने आने के साथ ही मुंबई पुलिस एक्शन में आई और सभी ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जाने लगा। हालाँकि, तलाशी में कहीं कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। MRS मार्ग पुलिस थाने में इस संबंध में FIR दर्ज कर आगे की जाँच की जा रही है। इससे पहले सीपी कार्यालय से जारी हुए आदेश में चिंता जताई गई थी कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर आतंकवादी/राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रो-लाइट विमान, पैरा-ग्लाइडर का उपयोग किया जा सकता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा रहे थे मिलने, आरोप- मूकदर्शक बनी रही थी तेलंगाना पुलिस

तेलंगाना के मेडक में गौ रक्षा कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले में 2 लोग घायल। मिलने जा रहे भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार।

बाबरी अब मस्जिद नहीं ‘ढाँचा’, राम मंदिर ‘राष्ट्रीय गर्व’, अयोध्या ‘पवित्र स्थल’: NCERT ने 12वीं की किताब में किया बदलाव, सुप्रीम कोर्ट के फैसले...

अयोध्या को भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक बताया गया है। राम जन्मभूमि को 'राष्ट्रीय गर्व' लिखा गया है। सन् 1528 में इसे तोड़ कर यहाँ ढाँचा बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -