Wednesday, December 8, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली हिंसा: ड्रोन कैमरा से देखने पर छतों पर नजर आए पत्थर, देखें VIDEO

दिल्ली हिंसा: ड्रोन कैमरा से देखने पर छतों पर नजर आए पत्थर, देखें VIDEO

दिल्ली पुलिस ने बताया कि हिंसा में अब तक 106 लोग गिरफ्तार किए गए हैं और 18 पर एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस ने आश्वस्त किया है कि अब हालात पूरी तरह कंट्रोल में हैं और किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

रविवार (फरवरी 23, 2020) शाम से उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के इलाके में हुई हिंसा के बाद पुलिस दंगों की जाँच में जुट गई है। दंगों के बाद प्रभावित इलाकों में पुलिस बल को तैनात किया गया है साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किया गया है।

पुलिस ने जब हिंसा प्रभावित इलाकों की ड्रोन कैमरों के जरिए जाँच की तो दिल्ली के शिव विहार इलाके में दिल्ली पुलिस को कई घरों की छतों पर इकट्ठे किए हुए पत्थर देखने को मिले। पुलिस अब इन घरों को चिन्हित कर कार्रवाई की बात कह रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि हिंसा में अब तक 106 लोग गिरफ्तार किए गए हैं और 18 पर एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस ने आश्वस्त किया है कि अब हालात पूरी तरह कंट्रोल में हैं और किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भी कोई शिकायत करनी है, वे 112 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा 22829334 और 22829335 नंबरों पर कॉल करके भी शिकायत कर सकते हैं या कोई भी सूचना दे सकते हैं।

दिल्ली में दंगा प्रभावित इलाकों में बुधवार को एडिशनल पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दिए गए हैं। वरिष्ठ अफसरों को प्रभावित इलाकों में जाकर हालात का जायजा लिया है। इसी वजह से बुधवार को हिंसा की कोई और घटना नहीं हुई है। ड्रोन के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है।

हिंसा का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दिल्ली में ज़मीन पर उतर चुके हैं। मौजपुर इलाक़े में घूम कर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को विभिन्न निर्देश दिए। डोभाल ने जनता को आश्वासन दिया है कि दिल्ली में ज़मीन पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं और किसी को भी अब डरने की ज़रूरत नहीं है। दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 200 लोग घायल हुए हैं और 22 लोगों की मौत की ख़बर है। गोकुलपुरी पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा को भी दंगाइयों ने मार डाला।

डोभाल ने बताया कि स्थिति एकदम नियंत्रण में है और लोग पूर्णतः संतुष्ट हैं। उन्होने कहा कि पुलिस ग्राउंड पर अपना कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि हालात नियंत्रण में है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि एक बार स्थिति शांत हो जाए, सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe