Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'अब्बा जो कहें वो करो वरना…' : ससुर के साथ संबंध न बनाने पर...

‘अब्बा जो कहें वो करो वरना…’ : ससुर के साथ संबंध न बनाने पर शौहर दानिश ने दिया तीन तलाक, घर से निकाल कहा- मुँह खोला तो मायके वालों को मार देंगे

पीड़िता ने बताया कि उनका निकाह 17 अगस्त 2020 को दानिश के साथ हुआ था। इस निकाह में पीड़िता के अब्बा ने लगभग 15 लाख रुपए खर्च किए गए। ससुराल पहुँचने के बाद पीड़िता के ससुर नसरुद्दीन उस पर गंदी नीयत रखने लगे। जब वह नसरुद्दीन की करतूत का विरोध करती तब पीड़िता को प्रताड़ित किया जाता था।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से तीन तलाक का मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम महिला ने अपने बुजुर्ग ससुर नसरुद्दीन पर खुद के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया। महिला के शौहर दानिश पर भी अपने अब्बू की करतूत पर चुप रहने का आरोप है। पुलिस ने इस केस में FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। बुधवार (1 मार्च 2023) को दर्ज इस FIR में कुल 6 आरोपित नामजद हैं।

मामला सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के जमालपुर इलाके का है। यहाँ एक महिला ने पुलिस में अपने शौहर, ससुर के साथ सास और ननदों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उनका निकाह 17 अगस्त 2020 को दानिश के साथ हुआ था। इस निकाह में पीड़िता के अब्बा ने लगभग 15 लाख रुपए खर्च किए गए। ससुराल पहुँचने के बाद पीड़िता के ससुर नसरुद्दीन उस पर गंदी नीयत रखने लगे। जब वह नसरुद्दीन की करतूत का विरोध करती तब पीड़िता को प्रताड़ित किया जाता था।

शिकायत में आगे बताया गया है कि ससुर की शिकायत शौहर से करने का भी कोई असर नहीं हुआ। उल्टे शौहर दानिश भी अपनी बीवी पर अपने अब्बू के साथ गलत काम करने का दबाव बनाने लगा। जब पीड़िता ने अपने शौहर के दबाव को मानने से इंकार किया तब उनकी पूरी ससुराल ही प्रताड़ना में शामिल हो गई। इस काम में पीड़िता की सास और ननदें भी शामिल हो गईं। लगभग 5 महीने पहले पीड़िता के ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। जाते हुए इस बात की भी धमकी दी कि अगर किसी से बताया तो उसे और उसके मायके वालों को जान से मार दिया जाएगा। महिला का दावा है कि 5 माह पहले हुई इस घटना की शिकायत वह पुलिस में कर चुकी है।

पीड़िता का कहना है कि 1 मार्च 2023 को वह अपने दानिश शौहर से मिलने अलीगढ़ आई थी। इस दौरान दानिश ने उसे अपने साथ न रखने की धौंस देते हुए तीन तलाक बोल कर भगा दिया। पीड़िता ने पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की माँग की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। पीड़िता ने आरोपित के तौर पर महिला के शौहर दानिश, ससुर नसरुद्दीन के अलावा सास और 3 ननदों को नामजद किया है। सभी आरोपितों पर IPC की धारा 498- A, 354, 506 के अलावा दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम और तीन तलाक कानून के तहत कार्रवाई की है।

ऑपइंडिया ने पीड़िता से इस मामले में बात की। पीड़िता ने हमें बताया, “मेरे ससुर नसरुद्दीन कोई काम-धंधा नहीं करते। बस वो दिन भर औरतों के बीच बैठ कर इधर की उधर करते हैं।” खुद को आर्थिक रूप से बेहद कमजोर बताते हुए पीड़िता ने अपने ससुर नसरुद्दीन द्वारा रिश्तेदारों के आगे ही अपने साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया। पीड़िता ने बताया कि भले ही उनके पढ़े-लिखे शौहर दानिश की मेडिकल स्टोर की दुकान है लेकिन उनकी सोच सैकड़ों साल पुरानी है। पीड़िता का दावा है कि ससुर की अपनी बहू के साथ होने वाली करतूतें उनकी सास को न सिर्फ पता है बल्कि उसका उन्हें समर्थन भी है। पीड़िता के मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -