Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'ये पवित्र गाथा नहीं, विवादित फिल्म है': द केरल स्टोरी पर जम्मू मेडिकल कॉलेज...

‘ये पवित्र गाथा नहीं, विवादित फिल्म है’: द केरल स्टोरी पर जम्मू मेडिकल कॉलेज में हंगामा, क्लासें खाली-प्रदर्शन शुरू

प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोपितों पर कार्रवाई न होने की दशा में कक्षाओं के बहिष्कार का भी ऐलान किया। प्रदर्शन करने वालों में एक छात्र ने केरल स्टोरी पर सवाल खड़े किए। छात्र ने कहा कि केरल स्टोरी एक विवादित फिल्म है न कि कोई पवित्र गाथा।

‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को लेकर जम्मू शहर के एक हॉस्टल छात्रों के 2 गुटों में मारपीट की खबर है। झगड़े की शुरुआत कॉलेज के आधिकारिक ग्रुप में फिल्म का लिंक भेजने से हुई। इस मारपीट में मेडिकल का एक छात्र घायल हुआ है। छात्रों के गुट ने हमलावर समूह पर कार्रवाई की माँग की है। झगड़े के बाद कॉलेज में नारेबाजी हुई है। घटना रविवार (14 मई 2023) की है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (JMC) का है। यहाँ रविवार (13 मई 2023) की रात कॉलेज के आधिकारिक ग्रुप में फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने द केरल स्टोरी फिल्म का लिंक शेयर कर दिया। इस बात पर ग्रुप में मौजूद एक अन्य छात्र ने आपत्ति दर्ज करवाई। छात्र ने कहा कि ग्रुप पढ़ने के लिए बना है न कि ऐसे कामों के लिए। आरोप है कि इस मामले के बाद कुछ छात्रों ने हॉस्टल के अंदर ही आपत्ति जताने वाले छात्र की पिटाई कर दी।

इस मारपीट के बाद दूसरी तरफ से भी लोग जमा होने लगे। पिटाई करने वाले छात्रों पर कार्रवाई की माँग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ छात्र इस घटना को तूल देते हुए अस्पताल के बाहर जमा हो गए। इस समूह ने आरोपितों पर कार्रवाई न होने की दशा में कक्षाओं के बहिष्कार का भी ऐलान किया। प्रदर्शन करने वालों में एक छात्र ने केरल स्टोरी पर सवाल खड़े किए। छात्र ने कहा कि केरल स्टोरी एक विवादित फिल्म है न कि कोई पवित्र गाथा। छात्रों ने CCTV में दिख रहे छात्रों को चिन्हित कर के कार्रवाई की माँग की।

जीएमसी प्रधानाचार्य शशि सुधन शर्मा ने मामले को शाँत करने की कोशिश की। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाकात कर के दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं इस मामले पर जम्मू के SSP चंदन कोहली ने बताया कि GMC में हाथापाई की घटना की सूचना पर मामले की जाँच करवाई जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

ईदगाह का गेट निकाले जाने उग्र हुई भीड़ ने जला डाला दुकान और ट्रैक्टर, पुलिस पर भी पत्थरबाजी: जोधपुर में धारा-144 लागू, 40 आरोपित...

ईदगाह के पीछे की दीवार से 2 दरवाजों को निकाले जाने का काम शुरू किया गया था। पुलिस ने बताया कि बस्ती में रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -