Sunday, September 25, 2022
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस MLA ने ₹50 लाख में खरीदी नाबालिग लड़की, ड्रग देकर करता था रेप

कॉन्ग्रेस MLA ने ₹50 लाख में खरीदी नाबालिग लड़की, ड्रग देकर करता था रेप

पीड़ित लड़की ने अपने बयान में कहा था कि उन्हें मोनसेराते ने ₹50 लाख में खरीदा और यौन उत्पीड़न किया। पीड़िता ने यौन उत्पीड़न से पहले लड़की को ड्रग देने का आरोप भी लगाया गया था।

गोवा की सत्र अदालत ने कॉन्ग्रेस विधायक अतानासियो मोनसेराते की याचिका खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने खुद पर लगे बलात्कार के आरोपों को खत्म करने की अपील की थी। गोवा के कॉन्ग्रेस विधायक अतानासियो मोनसेराते को नाबालिग लड़की से रेप के मामले में अब ट्रायल का सामना करना पड़ेगा। गोवा की एक अदालत ने मुकदमा रद्द करने की उनकी अपील खारिज कर दी है। मोनसेराते पर साल 2016 में लड़की के साथ रेप करने का आरोप है।

पीड़ित लड़की ने अपने बयान में कहा था कि उन्हें मोनसेराते ने ₹50 लाख में खरीदा और यौन उत्पीड़न किया। पीड़िता ने यौन उत्पीड़न से पहले लड़की को ड्रग देने का आरोप भी लगाया गया था। वहीं, एक अलग मामले में पिछले हफ्ते भी पुलिस ने मोनसेराते और 2 अन्य लोगों के खिलाफ महिला को मॉलेस्ट करने का केस दर्ज किया था।

पार्टियाँ बदलने के लिए जाने जाते हैं मोनसेराते

वर्ष 2016 के मामले में अब कॉन्ग्रेस विधायक को निचली अदालत में पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत ट्रायल का सामना करना होगा। हालाँकि, वे लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते रहे हैं। वर्ष 2004 में मोनसेराते भाजपा में चले गए और 2007 में फिर लौटकर युनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक पार्टी में आ गए। कुछ साल के बाद वह कॉन्ग्रेस में आए, लेकिन वर्ष 2015 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निकाल दिए गए। इसके बाद उन्होंने गोवा फॉरवर्ड पार्टी ज्वाइन की थी।

अतानासियो मोनसेराते अप्रैल 2019 में कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए थे। मोनसेराते पार्टियाँ बदलने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपना राजनैतिक करियर युनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक पार्टी से शुरू किया था और विधायक बने।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब उत्तर प्रदेश के हर स्कूल में अनिवार्य होगी योग की शिक्षा, योगी सरकार ने तैयार किया ड्राफ्ट: खेल टूर्नामेंट्स के लिए बच्चों को...

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में योग को अनिवार्य करेगी। इसका मसौदा तैयार कर लिया गया है।

‘स्कूलों में बंद हो भजन, योग और सूर्य नमस्कार, कमजोर हो रही कश्मीर की मुस्लिम पहचान’: उलेमाओं की माँग, कहा – इस्लामी मान्यताओं को...

MMU ने कहा, "जम्मू कश्मीर में हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के माध्यम से लागू की जा रही गतिविधियों पर हमें खेद है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,129FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe