Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजगौ तस्करों ने कंटेनर में ठूँस-ठूँस कर भरे 110 गोवंश, 32 की जान निकली:...

गौ तस्करों ने कंटेनर में ठूँस-ठूँस कर भरे 110 गोवंश, 32 की जान निकली: झारखंड में फैज, सलाउद्दीन समेत 8 गिरफ्तार, गाड़ी लेकर जा रहे थे बंगाल

झारखंड से एक बार फिर गौतस्करी की खबर आई है। इस बार गोवंश से भरे तीन वाहन बरामद हुए। इनमें गायों को इतना ठूँस कर भरा गया था कि कई गोवंशों की मौत हो गई।

झारखंड से एक बार फिर गौ तस्करी की खबर आई है। इस बार गोवंश से भरे तीन वाहन बरामद हुए। इनमें गायों को इतना ठूँस कर भरा गया था कि कई गोवंशों की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड के गिरिडीह में शुक्रवार (1 दिसंबर 2023) को निमियाघाट थाना क्षेत्र के तूरी टोला के नजदीक ये वाहन पकड़े गए। बताया जा रहा है कि इन वाहनों को बंगाल और बांग्लादेश भेजा जा रहा था।

जब पुलिस ने इन वाहनों (2 कंटेनर और 1 पिकअप वैन) को रोककर जाँच करवाई तो देखा तो इनमें टोटल 110 गोवंश ठूँस-ठूँस कर भरे गए थे। तस्कर इन गाड़ियों को बिहार से शेरघाटी होकर बंगाल के कोलकाता ले जा रहे थे। पुलिस ने इस संबंध में 2 ड्राइवरों समेत 8 तस्करों को गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक, इन गौतस्करों की सूचना मिलने के बाद में एसपी ने डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी, जो कुलगो टोल प्लाजा के पास वाहनों की जाँच में जुटी थी। जब ये तीन वाहन आए और पुलिस को देखा तो कंटेनर और पिकअप वैन को तेजी से भगाने लगे।

पुलिस ने तीनों गाड़ियों का पीछा किया। आखिर में तस्करों की गाड़ी का बैलेंस बिगड़ा और वो डिवाइडर से टकराकर पलट गई। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए तीनों वाहनों को कब्जे में किया और गोवंशों को आजादी दिलाई। अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद जिस समय वाहन पलटा उस टाइम भी कुछ गोवंशों की मौत हो गई।

वहीं दैनिक जागरण की रिपोर्ट बताती हैं कि पशुओं को वाहनों के भीतर इतनी क्रूरता से एक के बाद एक डाला गया था कि ये हिल भी नहीं पा रहे थे। पहले कंटेनर में इन्होंने 50 गोवंश भरे थे। दूसरे में 43 गोवंश को लादा गया था। इसके अलावा पिकअप वैन में भी 17 गोवंशी लादे गए थे जिनमें से 8 की मौत हो गई। बताया गया है कि इस घटना के बाद जितने भी गोवंश जिंदा (78) बचे पुलिस ने उन्हें मधुबम गौशाला भेज दिया है।

पुलिस ने गौ तस्करी के मामले में वाहन चालक फैज खान, भभुआ निवासी फैयाज खान, रामकिशन राय और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा हसनाय खान, सलाउद्दीन कुरैशी, अली शेर कुरैशी व कल्लू आलम और भभुआ के रहनेवाले तौफीक फकीर को गिरफ्तार किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -