Saturday, May 15, 2021
Home देश-समाज अब्बा तो अब्बा, शाहरुख की अम्मी भी सुभानअल्लाह: मौसा भी ड्रग तस्कर, जा चुका...

अब्बा तो अब्बा, शाहरुख की अम्मी भी सुभानअल्लाह: मौसा भी ड्रग तस्कर, जा चुका है जेल

शाहरुख का मौसेरा भाई सलमान भी शक के दायरे में है। शाहरुख की गिरफ्तारी के बाद से वह अपने घर से गायब बताया जा रहा है। शाहरुख के मोबाइल की कॉल डिटेल्स भी पुलिस खॅंगाल रही है ताकि उसके मददगारों तक पहुॅंच सके।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में मोहम्मद शाहरुख ने 24 फरवरी को गोलियॉं दागी थी। एक पुलिसकर्मी पर भी रिवॉल्वर तान दी थी। उसे उत्तरप्रदेश के बरेली से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस की पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उसके परिवार का भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उसका अब्बा ड्रग तस्करी में जेल जा चुका है। उसकी अम्मी के भी ड्रग तस्करों से ताल्लुकात बताए जाते हैं। उसका मौसा भी ड्रग तस्करी में जेल जा चुका है।

शाहरुख का ननिहाल बरेली के मीरंगज के खानपुरा मोहल्ले में है। यह उन इलाकों में से एक है जहॉं कई बड़े ड्रग तस्कर रहते हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार उसने पुलिस को बताया है कि 24 फरवरी को उसने पूरी रात कनॉट प्लेस की कार पार्किंग में गुजारी। कपड़े-कपड़े बदल बदलकर हौजखास इलाके में घूमता रहा। इसके बाद उसने अपनी कार कनॉट प्लेस की एक पार्किंग में लगाई और उसी में रात भर सोया। इस बीच उसने अपने कई साथियों से पनाह पाने के लिए संपर्क किया। फिर वह एक करीबी के घर जालंधर चला गया।

हिंदुस्तान में प्रकाशित संबंधित खबर

जालंधर से वह बरेली के लिए निकल गया। यहाँ कुछ दिन वह ड्रग तस्करों के पास छिपा रहा। बाद में उसने शामली-कैराना जाने का फैसला किया। मंगलवार को बरेली से शामली जाने की कोशिश में वह बस स्टैंड से दबोचा गया था।

हालाँकि, शाहरुख के ख़िलाफ अभी तक किसी आपराधिक रिकॉर्ड की पुष्टि नहीं हुई है। जाफराबाद की घटना के बाद उस पर दंगा फैलाने, अवैध हथियार रखने और सिपाही की हत्या के प्रयास का आरोप लगा है। उसके पास से घटना के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है।

अभी तक की पूछताछ में शाहरुख ने बताया कि वह शौकिया पिस्तौल रखता था। उसके घर में जुराब बनाने की अवैध फैक्ट्री चलती है। फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी के जरिए दो वर्ष पहले उसने बिहार के मुंगेर से पिस्तौल मँगाई थी। दंगे वाले दिन वह आठ कारतूस लेकर निकला था, इसमें तीन फायर किए थे, 2 कारतूस उससे कहीं गुम हो गए और 3 उसके पास से बरामद हुए।

गौरतलब है कि मौजपुर जाफराबाद के बीच खुलेआम भीड़ से निकलकर हेड कॉन्स्टेबल पर बंदूक तानने वाले शाहरुख ने बीए द्वितीय वर्ष तक की पढ़ाई की है। उसे मॉडलिंग, जिम और टिक टॉक का शौक है। उसने हाल ही में एक म्यूजिक वीडियो भी बनाया था, लेकिन वह रिलीज नहीं हुआ।

यहाँ बता दें कि मोहम्मद शाहरुख का पिता साबिर भी ड्रग्स तस्कर है। उस पर फेक करेंसी के मामले में भी केस दर्ज है। जानकारी के अनुसार, मीरगंज में रिश्तेदारी होने के कारण उसका वहाँ आना-जाना था। इसी कस्बे से 15 किमी दूर फतेहगंज पश्चिमी में बड़े पैमाने पर ड्रग्स तस्करी होती है। साबिर वहाँ के कई तस्करों के संपर्क में भी रहता था। यही वजह रही कि मीरगंज में ननिहाल होने और फतेहगंज में पिता के ड्रग्स तस्करी कनेक्शन होने के कारण शाहरुख को ये इलाका छिपने के लिए सबसे ठीक लगा। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख की अम्मी इन्नो के भी बरेली के ड्रग तस्करों से अच्छे ताल्लुकात हैं।

दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर

स्थानीय अखबारों से मिली जानकारी के मुताबिक, शाहरुख का मौसा बब्बू भी ड्रग्स तस्करी में जेल जा चुका है। इसके अलावा उसके मौसेरे भाई सलमान पर भी शक की सुई आकर अटक रही है, क्योंकि जब से शाहरुख गिरफ्तार हुआ है तब से सलमान अपने घर से गायब है। जाँच के दौरान केवल मौसा बब्बू और मौसी मुन्नी ही घर पर मिले। मीडिया ने जब इन लोगों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस कार्रवाई के डर से कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। लेकिन मुहल्ले वालों का कहना है कि दो दिन पहले तक सलमान था, मगर उसके बाद से नहीं दिखा।

पुलिस का कहना है कि दंगे के बाद शाहरुख जिन भी लोगों के संपर्क में रहा। उनके नाम जुटाने के लिए दिल्ली पुलिस शाहरुख के मोबाइल की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। साथ ही उसकी मोबाइल की लोकेशन जाँच भी जारी है। लोकेशन के जरिए पुलिस उसके द्वारा बताई गई बातों को क्रॉस चेक करेगी और ये भी पता लगाएगी कि उसकी मदद करने वाले कौन थे और उसने किसके कहने पर फायरिंग की।

मॉडल बनना चाहता था मोहम्मद शाहरुख़, टिक-टॉक पर बनाता था वीडियो: पुलिस को बताया क्यों चलाई गोली

‘रवीश को आज अपना मुँह काला करवा लेना चाहिए, क्योंकि जो गिरफ्तार हुआ वो शाहरुख ही है’

UP में छिपने के लिए भागा था शाहरुख, पकड़ा गया: दिल्ली हिंदू विरोधी दंगों में 8 राउंड फायरिंग कर आया था चर्चा में

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1971 में भारतीय नौसेना, 2021 में इजरायली सेना: ट्रिक वही-नतीजे भी वैसे, हमास ने ‘Metro’ में खुद भेज दिए शिकार

इजरायल ने एक ऐसी रणनीतिक युद्धकला का प्रदर्शन किया है, जिसने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की ताजा कर दी है।

20 साल से जर्जर था अंग्रेजों के जमाने का अस्पताल: RSS स्वयंसेवकों ने 200 बेड वाले COVID सेंटर में बदला

कभी एशिया के सबसे बड़े अस्पतालों में था BGML। लेकिन बीते दो दशक से बदहाली में था। आरएसएस की मदद से इसे नया जीवन दिया गया है।

₹995 में Sputnik V, पहली डोज रेड्डीज लैब वाले दीपक सपरा को: जानिए, भारत में कोरोना के कौन से 8 टीके

जानिए, भारत को किन 8 कोरोना वैक्सीन से उम्मीद है। वे अभी किस स्टेज में हैं और कहाँ बन रही हैं।

3500 गाँव-40000 हिंदू पीड़ित, तालाबों में डाले जहर, अब हो रही जबरन वसूली: बंगाल हिंसा पर VHP का चौंकाने वाला दावा

वीएचपी ने कहा है कि ज्यादातार पीड़ित SC/ST हैं। कई जगहों पर हिंदुओं से आधार, वोटर और राशन कार्ड समेत कई दस्तावेज छीन लिए गए हैं।

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने फ्री वैक्सीनेशन के लिए दिए ₹50 करोड़, पर महज तीन महीने में विज्ञापनों पर खर्च कर डाले ₹150 करोड़

दिल्ली में कोरोना के फ्री वैक्सीनेशन के लिए केजरीवाल सरकार ने दिए 50 करोड़ रुपए, पर प्रचार पर खर्च किए 150 करोड़ रुपए

महाराष्ट्र: 1814 अस्पतालों का ऑडिट, हर जगह ऑक्सीजन सेफ्टी भगवान भरोसे, ट्रांसफॉर्मर के पास स्टोर किए जा रहे सिलेंडर

नासिक के अस्पताल में हादसे के बाद महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑडिट के निर्देश तो दे दिए गए, लेकिन लगता नहीं कि इससे अस्पतालों ने कुछ सीखा है।

प्रचलित ख़बरें

हिरोइन है, फलस्तीन के समर्थन में नारे लगा रही थीं… इजरायली पुलिस ने टाँग में मारी गोली

इजरायल और फलस्तीन के बीच चल रहे संघर्ष में एक हिरोइन जख्मी हो गईं। उनका नाम है मैसा अब्द इलाहदी।

दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले पड़ोसी ने रखी सेक्स की डिमांड, केरल पुलिस से सेक्स के लिए ई-पास की डिमांड

दिल्ली में पड़ोसी ने ऑक्सीजन सिलेंडर के बदले एक लड़की से साथ सोने को कहा। केरल में सेक्स के लिए ई-पास की माँग की।

1971 में भारतीय नौसेना, 2021 में इजरायली सेना: ट्रिक वही-नतीजे भी वैसे, हमास ने ‘Metro’ में खुद भेज दिए शिकार

इजरायल ने एक ऐसी रणनीतिक युद्धकला का प्रदर्शन किया है, जिसने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध की ताजा कर दी है।

गाजा पर गिराए 1000 बम, 160 विमानों ने 150 टारगेट पर दागे 450 मिसाइल: बोले नेतन्याहू- हमास को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

फलस्तीन के साथ हवाई संघर्ष के बीच इजरायल जमीनी लड़ाई की भी तैयारी कर रहा है। हथियारबंद टुकड़ियों के साथ 9000 रिजर्व सैनिकों की तैनाती।

जेल के अंदर मुख्तार अंसारी के 2 गुर्गों मेराज और मुकीम की हत्या, UP पुलिस ने एनकाउंटर में मारा गैंगस्टर अंशू को भी

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच गैंगवार की खबर। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फायरिंग में जेल के अंदर दो बदमाशों की...

1600 रॉकेट-600 टारगेट: हमास का युद्ध विराम प्रस्ताव ठुकरा बोला इजरायल- अब तक जो न किया वो करेंगे

संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायल पर 1600 से ज्यादा रॉकेट दागे जा चुके हैं। जवाब में गाजा में उसने करीब 600 ठिकानों को निशाना बनाया है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,349FansLike
94,031FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe