Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजमॉडल बनना चाहता था मोहम्मद शाहरुख़, टिक-टॉक पर बनाता था वीडियो: पुलिस को बताया...

मॉडल बनना चाहता था मोहम्मद शाहरुख़, टिक-टॉक पर बनाता था वीडियो: पुलिस को बताया क्यों चलाई गोली

शाहरुख के पिता पर ड्रग और फेक करेंसी का केस दर्ज है। हालाँकि, इससे पहले शाहरुख पर कोई केस दर्ज नहीं था। गिरफ्तारी के समय शाहरुख़ बस स्टैंड से अपने किसी दोस्त के पास जा रहा था। पुलिस ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन से आरोपी शाहरुख के क्या संबंध हैं, इस सम्बन्ध में जाँच की जाएगी।

मोहम्मद शाहरुख़ को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ़्तार कर लिया। उसने 24 फरवरी को पुलिस पर फायरिंग की थी। इसके बाद वह भाग गया था और कनॉट प्लेस की पार्किंग में एक कार में कई घंटों तक सोता रहा था। इसके बाद वह पंजाब भाग निकला था। पुलिस ने बताया है कि हिंसा के मामले में मंगलवार (मार्च 3,2020) तक 436 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें 45 शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज हुए हैं। गिरफ्तार किए गए या हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या 1,427 बताई गई है।

शाहरुख़ का ननिहाल मीरगंज में है। इस बारे में पुलिस को काफी देर से पता चला। शाहरुख़ टिक-टॉक पर वीडियो बनाता और मॉडल बनना चाहता था। उसने दो साल पहले अपने एक दोस्त से पिस्टल ख़रीदी थी। पूछताछ के दौरान उसने बताया है कि वो बस रौब झारने के लिए पिस्टल का इस्तेमाल किया करता था और उसने इसीलिए इसे ख़रीदा था। शाहरुख ने पुलिस को बताया है कि जब प्रदर्शन चल रहे थे और पत्थरबाजी हो रही थी तभी वह तैश में आ गया और खुद को गोली चलाने से रोक नहीं पाया।

शाहरुख के पिता पर ड्रग और फेक करेंसी का केस दर्ज है। हालाँकि, इससे पहले शाहरुख पर कोई केस दर्ज नहीं था। गिरफ्तारी के समय शाहरुख़ बस स्टैंड से अपने किसी दोस्त के पास जा रहा था। पुलिस ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन से आरोपी शाहरुख के क्या संबंध हैं, इस सम्बन्ध में जाँच की जाएगी। एसीपी सिंगला ने अधिक जानकारी देते हुए बताया:

“उसकी तलाश में पुलिस क्या-क्या कर रही है? इसकी सही और सटीक जानकारी उसे अखबारों और टीवी से मिल रही थी। इसलिए जैसे ही दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की टीम बरेली पहुँची, वह पंजाब से भी भाग गया। वह पानीपत, कैराना, अमरोहा, बरेली में छिपते हुए शामली पहुँचा था। उसने जिस पिस्तौल से गोलीबारी की थी, उसके दो कारतूस जब्त हो चुके हैं। अभी एक कारतूस के बारे में उसने बताया है कि वो कहीं गिर गया। पिस्तौल बरामद नहीं हुई है। ये पिस्तौल बिहार के मुंगेर में बनी है।”

‘दैनिक भास्कर’ की ख़बर के अनुसार, शाहरुख का परिवार पंजाब का रहने वाला है। वह पिछले कई साल से दिल्ली के घोंडा में रह रहा है। उसका पिता साबिर ड्रग्स तस्करी से जुड़ा है। उस पर मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कई मामले दर्ज हैं। वह अपाहिज है। कई बार पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद रहा है। शाहरुख के दो भाई भी हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर हो सकता है ‘लोन वुल्फ अटैक’, जानिए आतंकी इसे कैसे देते हैं अंजाम: ISIS खुरासान ने दी...

इस्लामी आतंकी संगठन ISIS खुरासान ने भारत पाकिस्तान मैच पर हमले की धमकी दी है। इस मैच के दौरान 'लोन वुल्फ' हमले की धमकी दी गई है।

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -