Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजनेपाल के रास्ते पाकिस्तान से लाए नकली नोट: आलम अंसारी गिरफ्तार, दाऊद से जुड़े...

नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से लाए नकली नोट: आलम अंसारी गिरफ्तार, दाऊद से जुड़े तार

आलम ने स्पेशल सेल को बताया है कि उसे नकली नोटों की खेप नेपाल में अब्दुल रहमान, सज्जाद और शेर मोहम्मद ने दी थी। उन्होंने कहा था कि नोट पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम ने भेजी है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों के कारोबार से जुड़े एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने आलम अंसारी को गिरफ्तार कर 5.50 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। पाकिस्तान में छपे नोट नेपाल के रास्ते देश में लाए गए थे।

अंसारी नेपाली नागरिक है। एनसीआर, बिहार और देश के अन्य हिस्सों में नकली नोट खपाए जा रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आलम ने स्पेशल सेल को बताया है कि उसे नकली नोटों की खेप नेपाल में अब्दुल रहमान, सज्जाद और शेर मोहम्मद ने दी थी। उन्होंने कहा था कि नोट पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम ने भेजी है।

बिहार के रक्सौल में एक सिंडिकेट इसी काम में लगा था। आलम 5 साल से इस धंधे में लगा है। 2016 में नोटबंदी के बाद जाली नोटों के कारोबार पर रोक लगी थी। लेकिन, बीते एक साल में फिर से इस धंधे में तेजी दिख रही है।

गौरतलब है कि, सरहद पार पाकिस्तान और बांग्लादेश से नकली नोट आने के मामले में पुलिस ने इससे पहले चार आरोपितों मोहम्मद जसीम अंसारी, मोहम्मद आफताब आलम, मोहम्मद सोहेल आलम और समरेज आलम को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के पास से 2-2 हजार रुपए के कुल 84 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए गए थे। पूछताछ में सामने आया था कि चारों युवक 2000 रुपए का नोट देकर दुकानदारों से कम कीमत का सामान लेते थे और बदले में असली रकम जमा कर रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,543FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe