Wednesday, May 25, 2022
Homeदेश-समाजदिल्ली पुलिस ने औचक किया क्वारंटाइन किए गए लोगों के घरों का दौरा: नियमों...

दिल्ली पुलिस ने औचक किया क्वारंटाइन किए गए लोगों के घरों का दौरा: नियमों का उल्लंघन करने वाले 198 पर FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये एफआईआर न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज की गईं, बल्कि फोन ट्रैकिंग के आधार पर भी दर्ज की गई हैं। इनमें से अधिकतर एफआईआर यानी 198 में से करीब 176 एफआईआर उन मामलों में की गई जिनमें पुलिस ने खुद दौरा किया।

दिल्ली में कोरोना होने के शक में क्वारंटाइन किए गए लोगों में से 198 लोगों के ख़िलाफ़ आज पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। खबर है कि ये लोग क्वारंटाइन में रखे गए लोगों के लिए तय नियमों का पालन नहीं कर रहे थे जिसके कारण पुलिस ने ये कदम उठाया।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ये एफआईआर न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज की गईं, बल्कि फोन ट्रैकिंग के आधार पर भी दर्ज की गई हैं। इनमें से अधिकतर एफआईआर यानी 198 में से करीब 176 एफआईआर उन मामलों में की गई जिनमें पुलिस ने खुद दौरा किया।

गौरतलब है कि कोरोना के मद्देनजर क्वारंटाइन किए गए लोगों के फोन नंबर दिल्ली के एसएचओ को मुहैया कराए गए थे। जिनका इस्तेमाल क्वारंटाइन किए गए लोगों की मूवमेंट जानने के लिए किया जाना था।

बता दें, दिल्ली पुलिस के पास इस समय में 25 हजार लोगों के नंबर हैं, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया। दिल्ली के मुखर्जी नगर की बात करें तो यहाँ कोरोंटाइन किया गया शख्स शाम की सैर करता पाया गया। पुलिस ने फौरन इसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की। इसी तरह एक आदमी को सुबह की सैर करते हिरासत में लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन 198 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। उनमें से एक एयरहोस्टेस सहित 2 महिलाएँ भी शामिल हैं। एयरहोस्टेस की ट्रैवल हिस्ट्री के कारण उसे क्वारंटाइन किया गया था। मगर, इस बीच वे क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करती पाई गई।

जानकारी के अनुसार, इस समय दिल्ली में सिंगापुर और साउथ कोरिया की तर्ज पर फोन ट्रैकिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि देश में महामारी को फैलने से रोका जा सके।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe