Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजपुलिस की स्टीकर वाली स्कॉर्पियों में गौवंश को लादकर ले जा रहे तस्कर, गोरक्षक...

पुलिस की स्टीकर वाली स्कॉर्पियों में गौवंश को लादकर ले जा रहे तस्कर, गोरक्षक मोनू मानेसर की टीम ने किया पीछा तो फायरिंग कर भाग निकले

पाटली के पास वो भाग निकले, जिसका वीडियो भी गौरक्षकों ने रिकॉर्ड कर लिया है। फर्रुखनगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुँची। जाँच में गाड़ी का नंबर फर्जी पाया गया है।

हरियाणा के गुरुग्राम में गोलीबारी की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये गोलीबारी गोरक्षक मोनू मानेसर की टीम और गौ-तस्करों के बीच कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेसवे पर सोमवार (29 मई, 2023) को हुई। गौ-तस्करी अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में पुलिस का स्टीकर लगाए हुए थे। उनमें गायें भी थीं। गौरक्षकों की गोलियों से गौ-तस्करों की गाड़ी का टायर भी फट गया। गौरक्षकों ने पीछा किया तो पहले गौ-तस्करों ने ही गोलीबारी शुरू की थी।

चूँकि ये घटना तड़के सुबह हुई, इसीलिए सारे गौ-तस्कर हथियार लहराते हुए अँधेरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहे। उनकी गाड़ी से 3 गायें बरामद हुई हैं जिनका मुँह रस्सी से बाँध कर रखा गया था।गौ-तस्करों के पीछे लगे गोरक्षकों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। उन्हें सूचना मिली थी कि एक काले रंग की स्कॉर्पियो से गौ-तस्करी की जा रही है। इसके बाद उन्होंने फर्रुखनगर क्षेत्र में नाकाबंदी की।

‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, जैसे ही KMP एक्सप्रेसवे पर स्कॉर्पियो दिखी, उसका पीछा किया गया। जब स्कॉर्पियो में बैठे गुंडे गोलीबारी करने लगे तो इधर से भी जवाबी फायरिंग की गई। टायर फटने के बावजूद गुंडे गाड़ी कई किलोमीटर तक भगाते रहे। पाटली के पास वो भाग निकले, जिसका वीडियो भी गौरक्षकों ने रिकॉर्ड कर लिया है। फर्रुखनगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुँची। जाँच में गाड़ी का नंबर फर्जी पाया गया है।

स्कॉर्पियो गाड़ी के शीशे भी पूरी तरह काले थे, ताकि अंदर कौन है और क्या रखा ये किसी को दिखाई नहीं दे सके। गाड़ी के अंदर पीछे वाली सीट हटा कर जगह बनाई गई थी। स्कॉर्पियो में गायों को कम जागर में जबरदस्ती ठूँस कर डाला गया था। तलाशी के दौरान गोलियों के दो खोल भी पुलिस ने बरामद किए हैं। सभी गायों को गोशाला भेज दिया गया है और पुलिस आगे की जाँच कर रही है। गौ-तस्करों की पहचान भी निकाली जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -