Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजसुरक्षाबलों ने ओडिशा के कंधमाल में 4 नक्सलियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन...

सुरक्षाबलों ने ओडिशा के कंधमाल में 4 नक्सलियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

बीते गुरुवार को सुरक्षाबलों ने कंधमाल जिले के फिरंगिया ब्लॉक के समरबंध गांव के पास माओवादी शिविर का ध्वस्त किया था। यहाँ से 15 किलो विस्फोटक, 28 डेटोनेटर के अलावा टिफिन बॉक्स, जूते, बैग और माओवादी साहित्य को बरामद किया गया था।

ओडिशा के कंधमाल जिले में रविवार (5 जुलाई, 2020) को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। एनकाउंटर कंधमाल जिले के तुमुदीबांध इलाके में हुआ। एंटी नक्सल स्पेशल ग्रुप के जवान, डिस्ट्रिक्ट वॉलेंट्री फोर्स और ओडिशा पुलिस की स्पेशन सेल के जवान इसमें शामिल थे।

द हिंदू के रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा पुलिस ने बताया कि मारे गए नक्सली प्रतिबंधित सीपीआई (नक्सल) ग्रुप के सदस्य थे। ओडिशा पुलिस के महानिरीक्षक (ऑपरेशन) अमिताभ ठाकुर ने बताया कि मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर और सुरक्षाकर्मी भेजे गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

बता दें, नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को इलाके में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की और समर्पण करने के लिए कहा। लेकिन नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और चार माओवादी मारे गए।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को सुरक्षाबलों ने कंधमाल जिले के फिरंगिया ब्लॉक के समरबंध गांव के पास माओवादी शिविर ध्वस्त किया था। यहाँ से 15 किलो विस्फोटक, 28 डेटोनेटर के अलावा टिफिन बॉक्स, जूते, बैग और माओवादी साहित्य को बरामद किया गया था। बता दें कंधमाल-कालाहांडी-नयागढ़ और बौध डिवीजन में सीपीआई (माओवादी) कैडर काफ़ी सक्रिय हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,325FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe