Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजशिवलिंग पर अश्लील टिप्पणी करने वाले AIMIM नेता दानिश कुरैशी को गुजरात पुलिस पुलिस...

शिवलिंग पर अश्लील टिप्पणी करने वाले AIMIM नेता दानिश कुरैशी को गुजरात पुलिस पुलिस ने किया गिरफ्तार, लिखा था…

ऑपइंडिया के साथ एक बात करते हुुए याचिकाकर्ता जयदीप सिंह वाघेला ने बताया कि जब कुरैशी की टिप्पणी उनके संज्ञान में आई, तो किसी भी हिंदू की तरह उनकी भी धार्मिक भावनाएँ आहत हुईं।

गुजरात AIMIM के नेता दानिश कुरैशी को बुधवार (18 मई, 2022) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दानिश पर आरोप है कि उन्होंने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में शिवलिंग पाए जाने और स्थानीय अदालत द्वारा इसकी सुरक्षा का आदेश दिए जाने के बाद अभद्र टिप्पणी की थी। हिंदू संगठनों ने इस पर आक्रोश जताया था और उनकी गिरफ्तारी की माँग की। मंगलवार (17 मई, 2022) को अहमदाबाद के वासणा में उसके खिलाफ याचिका दायर की गई थी।

AIMIM नेता दानिश कुरैशी ने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर अश्लील और अभद्र टिप्पणी की। इसके बाद अहमदाबाद के वासणा इलाके के रहने वाले जयदीप सिंह वाघेला ने दानिश के खिलाफ वासणा थाने में शिकायत दर्ज कराई। जयदीप सिंह वाघेला ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की माँग की थी। पुलिस ने आज दानिश को गिरफ्तार कर लिया है।

ऑपइंडिया के साथ एक बात करते हुुए याचिकाकर्ता जयदीप सिंह वाघेला ने बताया कि जब कुरैशी की टिप्पणी उनके संज्ञान में आई, तो किसी भी हिंदू की तरह उनकी भी धार्मिक भावनाएँ आहत हुईं। इसलिए सभी हिंदुओं की तरफ से उन्होंने कुरैशी के खिलाफ वासणा थाने में अर्जी दी। वाघेला ने आगे कहा कि दानिश की गिरफ्तारी भर से बात खत्म नहीं हो जाती है, बल्कि कड़ी से कड़ी सजा भी मिलनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में शिवलिंग पाए जाने, उसकी सुरक्षा को बरकरार रखने और सर्वेक्षण को अवैध नहीं मानने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अधिकतर इस्लामवादियों की तरह गुजरात एआईएमआईएम के नेता भी निराश थे। उन्होंने अपने हर सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदू आस्था के प्रतीक शिवलिंग पर अपमानजनक और अश्लील टिप्पणी की।

दानिश की टिप्पणी के बाद, हिंदू संगठनों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और अधिकारियों से कुरैशी को हिरासत में लेने का आह्वान किया। हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी योगी देवनाथ ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री से दानिश कुरैशी की गिरफ्तारी की माँग की।

दानिश ही नहीं, बल्कि कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शिवलिंग और भगवान शंकर का मजाक उड़ाते हुए पोस्ट किया। खुद को कॉन्ग्रेस का प्रदेश समन्वयक बताने वाले अफजल लखानी ने भी शिवलिंग की तुलना थाली और प्याले की तस्वीर से तुलना करते हुए फेसबुक पर पोस्ट कर हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe