Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजघर में गोहत्या कर हो रही थी बीफ बेचने की तैयारी, पुलिस पहुँची तो...

घर में गोहत्या कर हो रही थी बीफ बेचने की तैयारी, पुलिस पहुँची तो मिला सवा क्विंटल गोमाँस: इनाम और इसरान समेत 6 पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से भी पुलिस ने भारी मात्रा में गोमाँस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा के जाटोवाला गाँव के एक घर से बुधवार (7 जुलाई 2021) को छछलौली पुलिस ने सवा क्विंटल गोमाँस बरामद किया। घर में तीन भाई गोवंश की हत्या कर उसका माँस बेचने का काम कर रहे थे। जब छानबीन के लिए पुलिस पहुँची उस समय भी एक गाय को काटकर उसे बेचने की तैयारी चल रही थी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस टीम ने गोरक्षा दल के प्रधान राजीव कुमार और मोनू को साथ लेकर इनाम नाम के युवक के घर पर छापा मारा। पुलिस के पहुँचने से पहले ही सारे आरोपित मौके से फरार हो गए, लेकिन माँस घटनास्थल पर ही छोड़ गए।

पुलिस ने मौके से गोमाँस के छोटे-छोटे टुकड़े बरामद किए, जिन्हें प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया गया था। पुलिस द्वारा बरामद गोमाँस का वजन 1 क्विंटल 16 किलोग्राम है। पुलिस ने पुष्टि की है कि घटनास्थल से बरामद माँस गाय का ही है। इस कार्रवाई में पुलिस ने इनाम और उसकी बीवी नईमा, इसरान, गालिब, रज्जाक और कुर्बान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सांखन नहर नाम के गाँव से कुछ दूरी पर स्थित एक नहर की पटरी से भी पुलिस ने भारी मात्रा में गोमाँस लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान तीन आरोपितों के फरार होने की भी खबर है।

पुलिस ने बताया कि उसे सूचना मिली थी कि सांखन नहर की पटरी के पास गोहत्या की जा रही है। पुलिस ने छापेमारी के बाद मौके से 200 किलोग्राम गोमाँस बरामद किया। इसके अलावा, पुलिस ने गाँव बंहेड़ा निवासी दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से गोहत्या करने वाले दो उपकरण भी बरामद किए गए।

पुलिस का कहना है कि छापेमारी के दौरान बंहेड़ा निवासी शहजाद और साजिद को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इसी गाँव के निवासी अहसान, राजू और गाँव गंझेडी निवासी मनव्वर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गिरफ्त में आए दोनों आरोपितों पर गोवंश अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe