Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजसना खान का यार सैफ अंसारी गिरफ्तार: एक देवी-देवताओं को गाली देती, दूसरा यूट्यूब...

सना खान का यार सैफ अंसारी गिरफ्तार: एक देवी-देवताओं को गाली देती, दूसरा यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करता

प्रयागराज पुलिस ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी साझा की है। पुलिस ने कहा, "सोशल मीडिया पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने सम्बन्धी भड़काऊ भाषण देने व अपलोड करने वाली महिला सना उर्फ हीर खान का मित्र अभियुक्त सैफ अंसारी को गिरफ्तार किया गया।"

सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं के लिए अश्लील टिप्पणी करने वाली हीर खान उर्फ सना खान के सहयोगी सैफ अंसारी को भी पुलिस ने कानपुर स्थित उसके घर से अरेस्ट कर लिया है। हीर खान के वीडियो को सैफ ही यूट्यूब पर अपलोड करता था। कट्टरपंथी संगठनों के साथ सैफ के कनेक्शन की भी पुलिस पड़ताल कर रही है।

प्रयागराज पुलिस ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी साझा की है। पुलिस ने कहा, “सोशल मीडिया पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने सम्बन्धी भड़काऊ भाषण देने व अपलोड करने वाली महिला सना उर्फ हीर खान का मित्र अभियुक्त सैफ अंसारी को गिरफ्तार किया गया।” यह गिरफ्तारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित के नेतृत्व में खुल्दाबाद पुलिस द्वारा की गई है।

प्रयागराज पुलिस ने इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी किया है। इसके मुताबिक, “प्रयागराज की रहने वाली सना उर्फ हीर खान के साथ मिलकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स यूट्यूब पर वीडियो के माध्यम से धर्म विशेष व सरकार को लेकर अशोभनीय टिप्पणी की गई है, इन वीडियोज को अपलोड किए जाने से भारत के विभिन्न धर्मों व समुदायों में वैमनस्यता फैलाने वाला घृणा पैदा करने वाला कृत्य किया गया है। आरोपी सैफ अंसारी, हीर खान के साथ मिलकर भड़काऊ टिप्पणी करने वाली वीडियो प्रेषित करता था।”

विज्ञप्ति के मुताबिक, अंसारी के खिलाफ प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं और आईटी कानून की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज है। सना खान को इस मामले में 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। सना खान के फोन और कॉल रिकॉर्ड की भी पुलिस जाँच कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन-कौन से लोग उससे जुड़े हुए थे। हीर खान फेसबुक, ट्विटर के अलावा यूट्यूब के जरिए भड़काऊ कंटेट जारी करती थी और हिंदू देवी-देवताओं को गाली भी देती थी।

हीर खान से पूछताछ के दौरान पुलिस को सैफ अंसारी का पता चला था। सैफ ने पुलिस रिमांड में बताया कि वह पहले गुजरात के सूरत में दर्जी का काम करता था। सोशल मीडिया के माध्यम से उसकी दोस्ती हीर खान से हुई। लॉकडाउन में वह कानपुर वापस आ गया था। इसी दौरान वह हीर के साथ मिल कर वीडियो बनाता और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर उसके लिंक को व्हाट्सअप के जरिए लोगों को भेज वायरल करता था।

गौरतलब है कि हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। हीर खान को उसके यूट्यूब चैनल पर हिंदू विरोधी वीडियो पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 28 वर्षीय यूट्यूबर (YouTuber) पर धारा 153A/505 IPC और 66 IT कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा हीर खान पर राष्ट्रदोह का मामला भी दर्ज किया गया था।

यूट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर हीर खान ने ऐसा वीडियो साझा किया था, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं को जम कर गालियाँ बकी गई थी। यूट्यूबर हीर खान ने इस वीडियो में माँ सीता के लिए ‘₹#डी’ शब्द का प्रयोग किया था और अयोध्या को एक ‘₹#डीखाना’ करार दिया था। गिरफ्तारी के बाद हीर खान का पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,571FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe