Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजISIS के नाम पर फर्जी कॉल करने वाले उवैस सईद को पुलिस ने किया...

ISIS के नाम पर फर्जी कॉल करने वाले उवैस सईद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जब उन्होंने सईद को पकड़ा तो उसने बताया कि उसने किसी से सुना था कि युसूफ की इलाके में किसी से लड़ाई हुई है। इसके बाद ही उसे लगा कि पठान जरूर आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है।

अहमदाबाद में करनज पुलिस ने मंगलवार (जून 25, 2019) को एक 32 वर्षीय व्यक्ति को ISIS के नाम से फर्जी कॉल करने पर गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक करनज निवासी मोहम्मद उवैस सईद ने अपने घर के नंबर से पुलिस को फोन करके जानकारी दी थी कि युसूफ पठान नाम का व्यक्ति रथ यात्रा के रास्ते का मुआएना करता देखा गया है और हो सकता है वह तीन दिन के भीतर हमला करे। सईद का कहना था कि युसूफ लाल दरवाजे के पास खड़ा था और हाल ही में उसने पाकिस्तान का भी दौरा किया है।

हालाँकि, मामले में जाँच के बाद पुलिस ने पाया कि आईएसआईएस की लगातार खबरों को पढ़ने से सईद का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है, इसलिए उसने पुलिस को इस तरह की कॉल की। पुलिस ने सईद के पास से आईएसआईएस से जुड़ी 250 खबरों की कतरनों को भी बरामद किया है

खबरों के मुताबिक सईद के इस कॉल के बाद पुलिस ने उसका पता लगाया और उसके द्वारा दी गई जानकारी की प्रमाणिकता की जाँच की, लेकिन पूछताछ में सईद पुलिस के किसी भी प्रश्न का जवाब देने में असमर्थ दिखा। साथ ही पुलिस के कहने पर वह पठान की पहचान कर पाने में भी असफल रहा।

पुलिस के मुताबिक, जब उन्होंने सईद को पकड़ा तो उसने बताया कि उसने किसी से सुना था कि युसूफ की इलाके में किसी से लड़ाई हुई है। इसके बाद ही उसे लगा कि पठान जरूर आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। सईद का बयान लेने के बाद पुलिस ने उसके पिता और भाई को पूछताछ के लिए बुलाया, जिन्होंने बताया कि सईद सनकी है और वह कुछ भी कल्पना कर सकता है।

अपनी जाँच के बाद करनज पुलिस थाने के इंस्पेक्टर फैज़ नायाब ने कहा, “सईद ISIS की बहुत खबरों को पढ़ता था, जिसके कारण उसे हर जगह आतंकी हमला होने का शक होने लगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हेमंत सोरेन की सरकार गिराने वाले 3 ‘बदमाश’: सब्जी विक्रेता, मजदूर और दुकानदार… ₹2 लाख में खरीदते विधायकों को?

अब सामने आया है कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश के आरोपितों में एक मजदूर है और एक ठेला लगा सब्जी/फल बेचता है। एक इंजिनियर है, जो अपने पिता की दुकान चलाता है।

माँ के सामने गला दबाया, सिर फाड़ डाला: बंगाल BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,079FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe