Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने AAP नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ CBI जाँच की अनुमति...

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने AAP नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ CBI जाँच की अनुमति दी, जेल में बंद कैदी से ₹10 करोड़ की वसूली का मामला: I.N.D.I. गठबंधन ने बुलाई रैली

ये फैसला ऐसे समय में आय है, जब विपक्षी नेता रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ विरोधी प्रदर्शन करने वाले हैं। रैली के लिए घर-घर अभियान चलाया जा रहा है।

जहाँ एक तरफ शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED (प्रवर्तन निदेशालय) की गिरफ्त में हैं, वहीं अब पूर्व मंत्री व AAP नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने CBI जाँच की अनुमति दे दी है। ये फैसला ऐसे समय में आय है, जब विपक्षी नेता रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ विरोधी प्रदर्शन करने वाले हैं। सत्येंद्र जैन के खिलाफ ताज़ा कार्रवाई ‘प्रिवेंशन ऑफ करप्शन (PoC) एक्ट’ के तहत की गई है।

मामला 10 करोड़ रुपए की रंगदारी से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि उन्होंने जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए की वसूली की। सुकेश चंद्रशेखर का नाम अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से जुड़ा था। साथ ही वो शराब घोटाले में भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दे चुका है। वसूली के समय सुकेश चंद्रशेखर तिहार जेल में बंद था। उप-राज्यपाल (LG) VK सक्सेना ने पिछले ही महीने इस मामले की जाँच CBI से कराए जाने की सिफारिश केंद्र को भेजी थी।

सत्येंद्र जैन को मई 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। रविवार (31 मार्च, 2024) को दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I. गठबंधन की रैली होनी है, जिसके लिए चुनाव आयोग से उन्हें अनुमति भी मिल गई है। इसमें कई बड़े विपक्षी नेता शामिल होंगे। उधर अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने एक व्हाट्सएप्प नंबर लॉन्च कर के ‘केजरीवाल को आशीर्वाद’ अभियान जारी किया है और अपने पति को सच्चा राष्ट्रभक्त बताते हुए उनकी तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से की है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ‘मैं भी केजरीवाल’ वाला पैम्पलेट घर-घर लोगों में बाँट कर उन्हें रैली में आने के लिए कहा है। वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी का कहना है कि ED अरविंद केजरीवाल के फोन का पासवर्ड चाहती है, ताकि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर AAP की रणनीति वो समझ सकें। जहाँ तक सत्येंद्र जैन की बात है, जेल में लजीज व्यंजनों का आनंद लेते हुए और एक कैदी से देह दबवाते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली हाईकोर्ट ने शिव मंदिर के ध्वस्तीकरण को ठहराया जायज, बॉम्बे HC ने विशालगढ़ में बुलडोजर पर लगाया ब्रेक: मंदिर की याचिका रद्द, मुस्लिमों...

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मकबूल अहमद मुजवर व अन्य की याचिका पर इंस्पेक्टर तक को तलब कर लिया। कहा - एक भी संरचना नहीं गिराई जाए। याचिका में 'शिवभक्तों' पर आरोप।

आरक्षण पर बांग्लादेश में हो रही हत्याएँ, सीख भारत के लिए: परिवार और जाति-विशेष से बाहर निकले रिजर्वेशन का जिन्न

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए हैं। वहाँ सेना को तैनात किया गया है। इससे भारत को सीख लेने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -