Monday, May 16, 2022
Homeदेश-समाजVideo: X-Ray के लिए ले जाते हुए मरीज को चादर पर घसीटा, मध्य प्रदेश...

Video: X-Ray के लिए ले जाते हुए मरीज को चादर पर घसीटा, मध्य प्रदेश में 3 कर्मचारी सस्पेंड

यह अपनी तरह का पहला मामला नहीं है। मरीजों को घसीटे जाने के मामले पहले भी आ चुके हैं। 2017 में कर्नाटक की फहमीदा नामक महिला का मामला चर्चित हुआ था।

मध्य प्रदेश में मरीजों के प्रति अस्पताल स्टाफ़ की लापरवाही और संवेदनहीनता का गंभीर मामला सामने आया है। ANI द्वारा प्रकाशित वीडियो में अस्पताल का एक कर्मचारी मरीज को एक्स-रे रूम तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर या व्हीलचेयर की बजाय चादर पर लिटाकर घसीट रहा है। मामला नेताजी सुभाष चंद्र बोस (एनएससीबी) मेडिकल कॉलेज, जबलपुर का है।

तीन व्यक्ति निलंबित

मामले को लेकर जब एनएससीबी मेडिकल कॉलेज के डीन से मीडिया द्वारा बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डॉ. नवनीत सक्सेना ने कहा कि तीन व्यक्तियों को निलंबित किया जा चुका है, और जाँच जारी है। उन्होंने कहा, “तीन लोगों को प्रशासन द्वारा निलंबित कर दिया गया है। जाँच जारी है, और जो भी लोग दोषी पाए जाएँगे, उन पर कार्रवाई होगी।”

पहले भी आ चुके हैं मिलते-जुलते मामले

सबसे दुःखद बात यह है कि यह अपनी तरह का पहला मामला नहीं है। मरीजों को घसीटे जाने के मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं। 2017 में कर्नाटक की फहमीदा नामक महिला का मामला चर्चित हुआ था। फहमीदा के शौहर को एक्स-रे के लिए ले जाने हेतु स्ट्रेचर या व्हील-चेयर की ज़रूरत थी। इसके एवज में अस्पताल के स्टाफ़ ने फहमीदा से रिश्वत माँगी जो उनके पास नहीं थी, जिसके बाद उन्हें अपने शौहर को टाँगों से घसीट कर ले जाना पड़ा था। यह मामला कर्नाटक के शिमोगा स्थित मेगन सरकारी अस्पताल का था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe