Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजहुसैनी समोसा सेंटर में बीफ सप्लाई करने वाला इमरान कुरैशी गिरफ्तार, मीट एक्सपोर्ट कंपनी...

हुसैनी समोसा सेंटर में बीफ सप्लाई करने वाला इमरान कुरैशी गिरफ्तार, मीट एक्सपोर्ट कंपनी में कर चुका है काम: वडोदरा पुलिस ने घर से दबोचा

दरअसल, एक पशु कार्यकर्ता ने पुलिस को सूचना दी थी कि हुसैनी समोसा नाम के दुकान पर बीफ (गोमांस) वाले समोसे मिलते हैं। उसने यह भी कहा कि उस दुकान पर कहीं भी नहीं लिखा है कि यहाँ मीट वाले समोसे मिलते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शनिवार (6 अप्रैल 2024) को पुलिस ने 'हुसैनी समोसा वाला' नाम की इस दुकान पर दबिश दी।

गुजरात के वडोदरा में सोमवार (8 अप्रैल 2024) को समोसे में गोमांस भरकर बेचे जाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित इमरान यूसुफ कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने शनिवार (6 अप्रैल 2024) को 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। हालाँकि, इमरान फरार होने में कामयाब हो गया था। इस मामले में पुलिस ने कुल 7 आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज कर किया था।

इमरान पर समोसे में भरे जा रहे गोमांस को सप्लाई करने का आरोप है। पुलिस मामले की जाँच व अन्य जरूरी कार्रवाई में जुटी है। दाहोद का निवासी इमरान युसूफ कुरैशी फिलहाल आनंद जिले के भालेज में रहता है। इमरान के साथ उसकी बीवी और अम्मी भी रहती हैं। वह पहले एक मीट एक्सपोर्ट की एक कम्पनी में काम कर चुका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में इमरान वडोदरा जिले में मांस काटकर बेचने वालों के साथ काम करने लगा। यहीं पर उसकी मुलाक़ात अन्य आरोपितों से हुई थी। समोसे के कारोबार में ज्यादा फायदा कमाने के लिए इमरान ने ही आरोपितों को सस्ते दाम पर मांस बेचने की पेशकश की थी। आरोपितों को इमरान की सलाह पसंद आ गई।

इमरान अन्य आरोपितों को समोसे में भरने के लिए मांस सप्लाई करते हुए उनके लाभ में अपना हिस्सा लेने लगा। जिस कमरे में मांस को रखा जाता था, उसे फ्रीजर जैसा बना दिया गया था। इन आरोपितों के पास कारोबार करने का कोई वैध लाइसेंस भी नहीं था। चिपवाड इलाके में एक किराए की बिल्डिंग में ये सभी 5वीं मंजिल पर गोमांस भर के समोसे सप्लाई कर रहे थे।

दरअसल, एक पशु कार्यकर्ता ने पुलिस को सूचना दी थी कि हुसैनी समोसा नाम के दुकान पर बीफ (गोमांस) वाले समोसे मिलते हैं। उसने यह भी कहा कि उस दुकान पर कहीं भी नहीं लिखा है कि यहाँ मीट वाले समोसे मिलते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शनिवार (6 अप्रैल 2024) को पुलिस ने ‘हुसैनी समोसा सेंटर’ नाम की इस दुकान पर दबिश दी।

दबिश के दौरान कुल 300 किलोग्राम गोमांस जब्त हुआ। इसके अलावा 152 किलो समोसे बनाने के सामान भी सीज किए गए। ये समोसे शहर की तमाम दुकानों पर बेच दिए जाते थे। यहाँ से उन्हें दुकानदार तल करके ग्राहकों को खिलाया करते थे। पुलिस ने लगभग 49,000 रुपए की लागत की कटोरियाँ और मशीनें भी कब्ज़े में लीं हैं।

पुदबिश के दौरान यूसुफ शेख, नईम शेख, हनीफ भठियारा, दिलावर पठान, मोइन हब्दाल और मोबिन शेख पकड़े लिए गए। इसके 2 दिन के बाद इमरान को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। FSL की जाँच में ये साफ हो गया है कि समोसा में इस्तेमाल होने वाला मीट बीफ (गोमांस) ही है। फिलहाल पुलिस मामले में जाँच और जरूरी कार्रवाई कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -