Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाज'गौमाता को बेघर नहीं देख सकता, कॉन्ग्रेस MLA दे रहा मंदिर तोड़ने की धमकी':...

‘गौमाता को बेघर नहीं देख सकता, कॉन्ग्रेस MLA दे रहा मंदिर तोड़ने की धमकी’: गौशाला संचालक ने लाइव आकर की आत्महत्या

धर्मवीर ने कहा, "मैं गौमाता से प्यार करता हूँ। इसीलिए, अपनी आँखों से उन्हें बेघर होते नहीं देख सकता।" धर्मवीर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपनी जेब से पैसे लगाकर गोशाला को बनवाया है और लोग उसे तोड़ने की धमकी दे रहे हैं।

पंजाब के जालंधर स्थित लांबड़ा में एक गौशाला संचालक ने फेसबुक पर लाइव आकर ज़हर पी लिया। इस घटना में 50 वर्षीय धर्मवीर बख्शी की मौत हो गई। वो कई वर्षों से इस गौशाला की सेवा कर रहे थे। सोमवार (30 अगस्त, 2021) को किए गए फेसबुक लाइव में उन्होंने कॉन्ग्रेस विधायक सुरेंद्र चौधरी के अलावा अधिकारी पुष्प बाली, संजीव काला, गौतम मोहन और श्रीराम काला पर गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने इन लोगों को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए फेसबुक लाइव वीडियो में ही ज़हर पी लिया था। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ मंगलवार सुबह साढ़े 7 बजे उनकी मौत हो गई। धर्मवीर बख्शी में लाइव वीडियो में आरोप लगाया था कि उन्हें गौशाला व हनुमान मंदिर तोड़ने के लिए लगातार धमकियाँ दी जा रही हैं। उन्होंने कहा था कि इन धमकियों से वो दुःखी हैं।

SSP नवीन सिंगला ने इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं। जालंधर देहात की पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। मृतक के भाई व भाजपा नेता मनदीप बख्शी ने कहा कि उनके भाई पिछले 10 वर्षों से इन धमकियों से परेशान थे। धर्मवीर बख्शी ने लाइव वीडियो में भी कहा था कि कॉन्ग्रेस सरकार उन्हें परेशान कर रही है। उन्होंने पुष्प बाली नामक पुलिस अधिकारी का नाम लेते हुए कहा था कि वो ‘गुंडा’ है और लोगों को बिना शिकायत परेशान करता रहता है।

उन्होंने कॉन्ग्रेस विधायक समेत इन लोगों के नाम लेते हुए कहा था कि मेरी मौत होती है तो इसके लिए यही जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा था कि वो गौशाला चलाते हैं, कोई अफीम नहीं बेचते, लेकिन पुष्प बाली जब भी आता है तो उन्हें दो डंडे लगा कर चला जाता है। उन्होंने सुरेंद्र चौधरी पर भी लोगों को उठवाने के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, “मैं गौमाता से प्यार करता हूँ। इसीलिए, अपनी आँखों से उन्हें बेघर होते नहीं देख सकता।”

लाइव वीडियो में धर्मवीर बख्शी ने पिया ज़हर

इन्हीं मुद्दों को आत्महत्या का कारण बताते हुए उन्होंने अंत में ‘जय माता दी’ और ‘आखिरी सलाम’ बोलते हुए ज़हर पी लिया। धर्मवीर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपनी जेब से पैसे लगाकर गोशाला को बनवाया है और लोग उसे तोड़ने की धमकी दे रहे हैं। बता दें कि सुरेंद्र सिंह चौधरी करतारपुर से कॉन्ग्रेस के विधायक हैं। उनकी स्थिति गंभीर होने के कारण पुलिस उनका बयान भी दर्ज नहीं कर पाई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जाँच के लिए SIT गठित: CM योगी ने कहा – ‘जिस पर संदेह, उस पर सख्ती’

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में गठित SIT में डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर महेश को भी रखा गया है।

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,642FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe