Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजजाह्नवी कपूर ने समर्थन में स्टेटस लिखा फिर माने 'किसान', पंजाब में शूटिंग में...

जाह्नवी कपूर ने समर्थन में स्टेटस लिखा फिर माने ‘किसान’, पंजाब में शूटिंग में डाल दिया था अड़ंगा

किसान प्रदर्शनकारियों की गुंडई के बाद, जाह्नवी कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में किसान आंदोलन के समर्थन में लिखा, "किसान हमारे देश के दिल में हैं। मैं देश का पेट भरने में उनके योगदान और उनकी भूमिका को जानती हूँ..."

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे किसान रोजाना नया बवाल खड़ा कर रहे हैं। इस बार कथित किसानों के उपद्रव और दादागिरी की शिकार और कोई नहीं बल्कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) हुई है।

जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म ‘गुड लक जेरी’ (Good Luck Jerry) की शूटिंग पंजाब में रविवार (जनवरी 10, 2021) से शुरू हो चुकी है। लेकिन पंजाब के बस्सी पठाना में शुरू हुई इस फिल्म की शूटिंग के पहले ही दिन, कलाकारों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ गया। बताया जा रहा है कि इस कारण फिल्म की शूटिंग भी रोकनी पड़ी जाह्नवी कपूर द्वारा किसानों के आंदोलन के समर्थन में बयान देने के बाद ही शुरू हुई।

मीडिया द्वारा जाह्नवी कपूर के हवाले से यह खबर भी जमकर प्रकाशित की गई और दावा किया गया कि अब एक और ‘बड़ी हस्ती’ ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है।



‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ‘गुड लक जेरी’ की शूटिंग के लिए पहुँची टीम को किसान प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया। लोगों ने किसानों को समझाने का काफी प्रयास भी किया। इस मौके पर वहाँ पुलिस भी पहुँच गई। आखिरकार, जाह्नवी कपूर ने किसान आंदोलन के पक्ष में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकी।

यह मामला रविवार का है, जब फिल्म ‘गुड लक जेरी’ की शूटिंग शुरू होनी थी। इस बीच किसान आंदोलन से जुड़े युवाओं का एक समूह घटनास्थल पर पहुँचा। युवाओं ने केंद्र सरकार के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेताओं के खिलाफ कृषि कानूनों का विरोध करते हुए नारे लगाए।

फिल्म की शूटिंग रोककर धरने पर बैठे किसान सरकार और बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ नारे लगाते हुए।
शूटिंग के दौरान प्रदर्शन करते किसान (चित्र साभार- दैनिक भास्कर)

इन किसान आंदोलनकारियों ने कहा कि पंजाबी फिल्म उद्योग के सभी लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन बॉलीवुड के सितारे सिर्फ शूटिंग के लिए वहाँ आते हैं लेकिन किसान आन्दोलन के पक्ष में कुछ नहीं कहते, जिस कारण वो नाराज हैं। यह हंगामा काफी देर तक जारी रहा। बाद में जब जाह्नवी कपूर ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टेटस पोस्ट किया, तब जाकर यह हंगामा बंद हो सका।

किसान प्रदर्शनकारियों की गुंडई के बाद, जाह्नवी कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में किसान आंदोलन के समर्थन में लिखा, “किसान हमारे देश के दिल में हैं। मैं देश का पेट भरने में उनके योगदान और उनकी भूमिका को जानती हूँ। उम्मीद करती हूँ कि वह जल्द ही किसी नतीजे पर पहुँचेंगे जो किसानों के हित में होगा।”

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की तरफ से किसानों के हक में लगाया गया स्टेटस, जिसके बाद काम फिर से शुरू करने की अनुमति मिली और किसान वापस लौट गए।
चित्र साभार- दैनिक भास्कर

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

बॉर्डर जिलों में बढ़ रहे मस्जिद-मदरसों के बीच उत्तराखंड की जमीन पर नेपाल का दावा, चीन कब्जा चुका है उनका 33 हेक्टेयर

भारत के निर्माण कार्यों और अन्य परियोजनाओं का विरोध करते हुए नेपाल की देउबा सरकार ने फिर से अलापा लिपुलेख का राग।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe