Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजजाह्नवी कपूर ने समर्थन में स्टेटस लिखा फिर माने 'किसान', पंजाब में शूटिंग में...

जाह्नवी कपूर ने समर्थन में स्टेटस लिखा फिर माने ‘किसान’, पंजाब में शूटिंग में डाल दिया था अड़ंगा

किसान प्रदर्शनकारियों की गुंडई के बाद, जाह्नवी कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में किसान आंदोलन के समर्थन में लिखा, "किसान हमारे देश के दिल में हैं। मैं देश का पेट भरने में उनके योगदान और उनकी भूमिका को जानती हूँ..."

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे किसान रोजाना नया बवाल खड़ा कर रहे हैं। इस बार कथित किसानों के उपद्रव और दादागिरी की शिकार और कोई नहीं बल्कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) हुई है।

जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म ‘गुड लक जेरी’ (Good Luck Jerry) की शूटिंग पंजाब में रविवार (जनवरी 10, 2021) से शुरू हो चुकी है। लेकिन पंजाब के बस्सी पठाना में शुरू हुई इस फिल्म की शूटिंग के पहले ही दिन, कलाकारों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ गया। बताया जा रहा है कि इस कारण फिल्म की शूटिंग भी रोकनी पड़ी जाह्नवी कपूर द्वारा किसानों के आंदोलन के समर्थन में बयान देने के बाद ही शुरू हुई।

मीडिया द्वारा जाह्नवी कपूर के हवाले से यह खबर भी जमकर प्रकाशित की गई और दावा किया गया कि अब एक और ‘बड़ी हस्ती’ ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है।



‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ‘गुड लक जेरी’ की शूटिंग के लिए पहुँची टीम को किसान प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया। लोगों ने किसानों को समझाने का काफी प्रयास भी किया। इस मौके पर वहाँ पुलिस भी पहुँच गई। आखिरकार, जाह्नवी कपूर ने किसान आंदोलन के पक्ष में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकी।

यह मामला रविवार का है, जब फिल्म ‘गुड लक जेरी’ की शूटिंग शुरू होनी थी। इस बीच किसान आंदोलन से जुड़े युवाओं का एक समूह घटनास्थल पर पहुँचा। युवाओं ने केंद्र सरकार के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेताओं के खिलाफ कृषि कानूनों का विरोध करते हुए नारे लगाए।

फिल्म की शूटिंग रोककर धरने पर बैठे किसान सरकार और बॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ नारे लगाते हुए।
शूटिंग के दौरान प्रदर्शन करते किसान (चित्र साभार- दैनिक भास्कर)

इन किसान आंदोलनकारियों ने कहा कि पंजाबी फिल्म उद्योग के सभी लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन बॉलीवुड के सितारे सिर्फ शूटिंग के लिए वहाँ आते हैं लेकिन किसान आन्दोलन के पक्ष में कुछ नहीं कहते, जिस कारण वो नाराज हैं। यह हंगामा काफी देर तक जारी रहा। बाद में जब जाह्नवी कपूर ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टेटस पोस्ट किया, तब जाकर यह हंगामा बंद हो सका।

किसान प्रदर्शनकारियों की गुंडई के बाद, जाह्नवी कपूर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में किसान आंदोलन के समर्थन में लिखा, “किसान हमारे देश के दिल में हैं। मैं देश का पेट भरने में उनके योगदान और उनकी भूमिका को जानती हूँ। उम्मीद करती हूँ कि वह जल्द ही किसी नतीजे पर पहुँचेंगे जो किसानों के हित में होगा।”

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की तरफ से किसानों के हक में लगाया गया स्टेटस, जिसके बाद काम फिर से शुरू करने की अनुमति मिली और किसान वापस लौट गए।
चित्र साभार- दैनिक भास्कर
Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूँ ही कटोरा लेकर नहीं घूम रहा है पाकिस्तान, भारत ने 200% इम्पोर्ट ड्यूटी लगा तोड़ी अर्थव्यवस्था की कमर: पुलवामा हमलों के बाद मोदी...

2019 में भारत ने पाकिस्तान के उत्पादों पर 200% इम्पोर्ट ड्यूटी लगा दी थी। भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया था।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -