Thursday, October 28, 2021
Homeदेश-समाज'पाक को भारत में खुशहाल 18 करोड़ मुस्लिम नहीं दिखते, कश्मीर पर झूठ बोलकर...

‘पाक को भारत में खुशहाल 18 करोड़ मुस्लिम नहीं दिखते, कश्मीर पर झूठ बोलकर वह दुनिया को गुमराह कर रहा’

कश्मीर के 8-9 करोड़ मुस्लिमों की बात करते हुए पाकिस्तान को भारत में शांतिपूर्वक और खुशहाल जीवन गुजार रहे 18 करोड़ मुस्लिम नहीं दिखाई देते हैं। वह लगातार झूठ बोलकर दुनिया को गुमराह कर रहा है। पाकिस्‍तान ने खुशहाल भारत की तस्‍वीर की ओर से आँखें बंद कर रखी हैं।

भारतीय मुस्लिमों को लेकर वैश्विक मंच पर दुष्प्रचार में लगे पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान को फिर एक भारतीय मुस्लिम ने ही आईना दिखाया है। विदेशी सरजमीं से अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने पाकिस्तान को ‘औकात’ दिखाते हुए कहा कि वह ‘सही’ को ‘गलत’ साबित करने की कुचेष्टा बंद कर दे। उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए आम कश्मीरियों से आह्वान किया है कि बेहतर भविष्य के लिए वह मोदी सरकार के इस फैसले के साथ चलें और कश्मीर के विकास में अपना योगदान दें।

यूनिवर्सिटी ऑफ जेनेवा के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, इसे लेकर किसी तरह के कोई किंतु, परंतु का सवाल ही नहीं है। सैयद सलमान चिश्ती ने अनुच्‍छेद-370 और 35(ए) को हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान की ओर से लगाए जा रहे कश्‍मीरी मुस्‍ल‍िमों के उत्‍पीड़न के आरोपों को गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का अपना एक अलग राग और सुर है। कश्मीर के 8-9 करोड़ मुस्लिमों की बात करते हुए पाकिस्तान को भारत में शांतिपूर्वक और खुशहाल जीवन गुजार रहे 18 करोड़ मुस्लिम नहीं दिखाई देते हैं। वह लगातार झूठ बोलकर दुनिया को गुमराह कर रहा है। पाकिस्‍तान ने खुशहाल भारत की तस्‍वीर की ओर से आँखें बंद कर रखी हैं।

उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों के पास सुनहरा भविष्‍य है। कश्‍मीर के लोगों को पता है कि उनके बच्‍चों का भविष्‍य भारत में ही सँवर सकता है। कश्‍मीर सूफी संतों की भूमि है। सैयद सलमान चिश्ती का उक्‍त बयान पाकिस्‍तान के मुँह पर करारा तमाचा है, जो इन दिनों कश्‍मीर के नाम पर लगातार युद्ध की धमकियाँ दे रहा है और दुनिया को डरा रहा है। हालाँकि, विश्‍व का कोई भी मुल्‍क उसके साथ जाने को तैयार नहीं है। यहाँ तक कि मुस्लिम देशों ने भी साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान संयम से काम ले और भारत के खिलाफ तनाव बढ़ाने वाले बयानों से परहेज करे। बता दें कि, हाजी सैयद सलमान चिश्ती, चिश्ती परिवार से 26वीं पीढ़ी के गद्दी-नशीं हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉम्बे हाई कोर्ट से आर्यन खान को मिली जमानत, 3 अक्टूबर को क्रूज पर रेड के बाद किए गए थे गिरफ्तार

बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगातार तीन दिन की सुनवाई के बाद आर्यन खान को जमानत दी है। अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दी गई है।

‘वर्ल्ड कप में ये ड्रामे होते हैं, दिखावे की जरूरत नहीं’: क्विंटन डिकॉक ने डिटेल में बताया क्यों नहीं टेका घुटना

डिकॉक ने बयान में कहा कि जब भी सब वर्ल्ड कप में जाते हैं तो ऐसा कोई न कोई ड्रामा होता ही है। ये चीजें अच्छी बात नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
132,529FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe