Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजCPM नेता के बेटे के ख़िलाफ़ बलात्कार का मामला दर्ज, पिता ने कहा: हमारी...

CPM नेता के बेटे के ख़िलाफ़ बलात्कार का मामला दर्ज, पिता ने कहा: हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं

इस मामले की जाँच के लिए पिछले कुछ दिनों से मुंबई पुलिस की एक टीम केरल में मौजूद है। हालाँकि, पुलिस आरोपित बिनॉय से संपर्क नहीं कर पाई है। पुलिस ने बिनॉय को एक नोटिस भेजा, जिसमें उन्हें 72 घंटे के भीतर पेश होने को कहा गया।

मुंबई पुलिस ने केरल सीपीएम के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय बालाकृष्णन के ख़िलाफ़ बलात्कार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। शनिवार (22 जून) को कोडियेरी बालाकृष्णन ने इस मामले पर शर्मनाक बयान देते हुए कहा, “पार्टी या मैं अपने परिवार के सदस्यों की ग़लतियों की ज़िम्मेदारी नहीं ले सकते… उसे (बिनॉय को) अपने किए का परिणाम ख़ुद ही भुगतना पड़ेगा।”

राज्य सचिव बालाकृष्णन ने इस आरोप से भी इनकार किया कि उनके परिवार ने 33 वर्षीय महिला से संपर्क किया था जिसकी शिक़ायत पर मुंबई पुलिस ने मार्क्सवादी नेता के बड़े बेटे बिनॉय बालाकृष्णन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है।

कोडियेरी बालाकृष्णन ने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा, “जाँच में सच्चाई सामने आ जाएगी। मेरी पार्टी या मैं आरोपित की सुरक्षा या मदद करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। बिनॉय एक वयस्क युवक है, जो अपने परिवार के साथ अलग रह रहा है। यह उसकी ख़ुद की ज़िम्मेदारी है कि वो ख़ुद को कैसे निर्दोष साबित करे। मैं इस मुद्दे में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहा हूँ।”

उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि वह अपने बेटे के ठिकाने को नहीं जानते हैं और पिछले कुछ दिनों से उन्होंने उसे देखा भी नहीं है। जब पत्रकार उनसे सवालों के जवाब के लिए अड़े रहे, तो उन्होंने कहा कि वो कोई मुंबई पुलिस के अधिकारी नहीं हैं।

मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR के अनुसार, महिला ने दावा किया कि मिस्टर बिनॉय ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन सालों बाद उसे पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है। महिला ने दावा किया कि मिस्टर बिनॉय और उनका एक 8 साल का बेटा है।

बिनॉय बालाकृष्णन की अग्रिम ज़मानत सोमवार (24 जून) को होने की संभावना है। कुछ महीने पहले, उन्होंने शिक़ायतकर्ता के ख़िलाफ़ कन्नूर पुलिस स्टेशन में कथित रूप से ब्लैकमेल किए जाने के संदर्भ में शिक़ायत दर्ज की थी।ख़बर के अनुसार, इस मामले की जाँच के लिए पिछले कुछ दिनों से मुंबई पुलिस की एक टीम केरल में मौजूद है। हालाँकि, पुलिस कथित तौर पर आरोपित बिनॉय से संपर्क नहीं कर पाई है। मामले की जाँच कर रहे अधिकारियों के सामने पुलिस ने बिनॉय को एक नोटिस गुरुवार (20 जून) को भेजा, जिसमें उन्हें 72 घंटे के भीतर पेश होने को कहा गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe