Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजकेरल नन-रेप केस के आरोपित फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ SIT ने दाखिल की चार्जशीट

केरल नन-रेप केस के आरोपित फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ SIT ने दाखिल की चार्जशीट

जाँच दल की ओर से दाखिल आरोप पत्र में 83 गवाहों के बयान शामिल हैं, जिसमें एक कार्डिनल, तीन बिशप, 11 प्रीस्ट और 25 नन शामिल हैं।

केरल नन रेप केस मामले में पुलिस की विशेष जाँच दल (एसआईटी) ने आरोपित फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया है। जाँच टीम के प्रमुख पुलिस महानिरीक्षक विजय साखरे ने कहा है कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच कई बार बलात्कार करने का आरोप है। ऐसे में अगर आरोप सिद्ध हुआ तो बिशप को उम्रकैद तक की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

जाँच दल की ओर से दाखिल आरोप पत्र में 83 गवाहों के बयान शामिल हैं, जिसमें एक कार्डिनल, तीन बिशप, 11 प्रीस्ट और 25 नन शामिल हैं। बता दें कि बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध के आरोप में जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को गिरफ्तार भी किया गया था। कैथोलिक चर्च में यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए ननों ने काफी कोशिश की है।

वहीं, विधायक पीसी जॉर्ज ने आरोपी बिशप का समर्थन करते हुए कहा कि जाँच अधिकारी फ्रैंको मुलक्कल को जबरदस्ती फँसाने की कोशिश कर रहे हैं। पीसी जॉर्ज ने कहा कि मेरे पास मुलक्कल के साथ नन के फोटो और वीडियो हैं, जो कि घटना वाले दिन ही क्लिक किए गए थे। उन्होंने कहा कि इन तस्वीरों में नन बिल्कुल खुश दिखाई दे रही है। पीसी जॉर्ज ने आगे कहा कि कानूनी बाध्यता होने के कारण वो ये तस्वीरें मीडिया के सामने नहीं दिखा सकते, लेकिन वो जाँच टीम के सामने ये सबूत प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही विधायक ने जाँच अधिकारियों पर फोटोग्राफर को डराने का भी आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों पीड़ित नन के समर्थन में आईं 5 अन्य नन ने इंसाफ के लिए कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन किया था। इनके समर्थन में आम लोग और कई अन्य संगठन भी प्रदर्शन में शामिल हुए थे। पूर्व बिशप फ्रैंको मुल्लकल के खिलाफ प्रदर्शन कर चुकीं 5 ननों ने कोट्टयम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) से मुलाकात की थी। ननों ने उनसे कहा था कि ऐसी स्थिति पैदा न करें कि हमें दोबारा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करना पड़े।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कुछ दिन शांत देख कर नींद में समझा क्या… PFI पर बैन के बाद लोगों को अमित शाह में दिखा ‘पुष्पा’, कहा – मौज...

PFI पर बैन लगने के बाद सोशल मीडिया में टॉप ट्रेंड बन गया #PFIBan. यूजर्स मीम्स शेयर कर के कह रहे हैं अपनी बात। मोदी सरकार की हो रही तारीफ़।

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe