Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजबिल्ली को बचाने की कोशिश कर रही थी अंजना, खुद आठवीं मंजिल से गिरी,...

बिल्ली को बचाने की कोशिश कर रही थी अंजना, खुद आठवीं मंजिल से गिरी, दो इमारतों के बीच खून से लथपथ लाश मिली

अंजना दास कोलकाता शहर के टॉलीगंज इलाके में एक अपार्टमेंट में रहती थी। सोमवार तड़के वो इसी इमारत की ऊपरी मंजिल पर संकरे कंक्रीट के शामियाने से अपने पालतू बिल्ली के बच्चे को बचाने की कोशिश कर रही थी। इस कोशिश में वो नीचे गिर पड़ी।

जानवरों के इंसान से प्यार करने और इंसान के लिए जानवरों के जान कुर्बान करने के कई किस्से आपने सुने होंगे। आज एक किस्सा कोलकाता की 33 साल की महिला का भी सुने। ये महिला अपनी प्यारी पालतू बिल्ली को बचाने के चक्कर में सोमवार (27 नवंबर 2023) 8वें फ्लोर से गिरी और उनके प्राण पखेरू उड़ गए।

रिपोर्ट के मुताबिक अंजना दास नाम की ये महिला कोलकाता शहर के टॉलीगंज इलाके में एक अपार्टमेंट में रहती थी। सोमवार तड़के वो इसी इमारत की ऊपरी मंजिल पर संकरे कंक्रीट के शामियाने से अपने पालतू बिल्ली के बच्चे को बचाने की कोशिश कर रही थी। इस कोशिश में वो नीचे गिर पड़ी।

उनके गिरने की जोरदार आवाज वहाँ रहने वाले लोगों और सुरक्षा गार्डों ने सुनी। अंजना दास का खून से लथपथ लेक एवेन्यू रोड पर दो इमारतों के बीच दरार में पाया गया। महिला यहाँ किराए पर रहती थी और उन्हें इस अपार्टमेंट में आए हुए महज एक महीना ही हुआ था।

अंजना को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हालाँकि जिस बिल्ली को बचाने के चक्कर में अंजना की जान गई उस बिल्ली को कंक्रीट के शामियाने से सुरक्षित नीचे लाया गया।

पड़ोसियों के मुताबिक, अंजना बीती शाम यानी रविवार (26 नवंबर 2023) से अपने लापता बिल्ली के बच्चे की तलाश कर रही थी। उन्हें सोमवार को पता चला कि बिल्ली कंक्रीट वाले शामियाने में फँसी हुई थी। पुलिस के मुताबिक, इस अपार्टमेंट में फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उन्होंने अंजना को अपनी चप्पल उतार कर छत से कंक्रीट के शामियाने पर जाने की कोशिश करते हुए देखा था। इसी दौरान उनका पैर फिसला और वो नीचे गिर पड़ी।

जानकारी के मुताबिक, अंजना ने डेढ़ महीने पहले एक बिल्ली को गोद लिया था। इस बिल्ली ने कुछ हफ़्ते पहले तीन बच्चों को जन्म दिया था। अंजना अपनी बुजुर्ग माँ के साथ यहाँ रहती थी।

वहीं एक पड़ोसी ने कहा, “मृतका की पैतृक संपत्ति का नवीनीकरण का काम चल रहा है और प्रमोटर ने उनके 11 महीने के लिए इस अपार्टमेंट में रहने के इंतजाम किए थे।” संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं संगठन) सैयद वकार रजा ने कहा कि महिला की दुखद मौत में किसी साजिश का कोई संकेत नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -