Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजबॉयफ्रेंड ने एंकर सलमा सुल्ताना की कर दी थी हत्या, 5 साल से थी...

बॉयफ्रेंड ने एंकर सलमा सुल्ताना की कर दी थी हत्या, 5 साल से थी लापता: दारू ने खोली पोल, हर महीने की EMI पेमेंट था षड्यंत्र

जाँच में सामने आया कि सलमा सुल्ताना ने यूनियन बैंक से लोन ले रखा था। पुलिस ने बैंक से संपर्क किया तो पता चला कि सलमा के लोन की EMI गंगाश्री जिम का मालिक मधुर साहू भर रहा है। सलमा के लापता होने के बाद उसकी EMI किसी और के द्वारा भरे जाने से पुलिस का संदेह बढ़ गया। पुलिस ने जाँच आगे बढ़ाई तो मधुर साहू फरार हो गया।

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना अक्टूबर 2018 में लापता हो गई थीं। इस मामले में खुलासा हुआ है कि बॉयफ्रेंड मधुर साहू ने सलमा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और दोस्तों के साथ मिलकर शव को दफना दिया था। पुलिस ने 2 दिन तक चली खुदाई के बाद 22 अगस्त 2023 को सलमा का कंकाल बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है।

क्या है मामला

कोरबा जिले के कुसमुंडा की रहने वाली 18 वर्षीय सलमा सुल्ताना केबल चैनल में एंकर थीं। उन्होंने 10वीं पास करने के बाद ही एंकरिंग शुरू कर दी थी। 21 अक्टूबर 2018 को सलमा सुल्ताना अपने घर से कोरबा के लिए निकली थीं, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटीं। इससे परेशान होकर परिजनों ने तलाश शुरू की। कई दिनों तक तलाश के बाद भी सलमा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

20 जनवरी 2019 को सलमा के पिता का देहांत हो गया। परिजनों को उम्मीद थी कि अंतिम संस्कार में सलमा घर जरूर आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए जनवरी 2019 में ही स्थानीय कुसमुंडा थाने में गुमशुदगी की FIR दर्ज कराई। परिजनों ने जिम संचालक और सलमा के बॉयफ्रेंड मधुर साहू पर संदेह जताया था।

शिकायत के बाद पुलिस ने मधुर साहू समेत 25 वर्षीय सलमा के कई परिचितों से पूछताछ की थी। पूछताछ में मधुर साहू पुलिस को गुमराह कर रहा था। जाँच के बाद जब सलमा और उसके केस से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई तो यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

इसके बाद मार्च 2023 में कोरबा की सिटी एसपी रॉबिन्सन गुड़िया की नजर सलमा के केस से जुड़ी फाइल पर पड़ी। उन्होंने अधिकारियों से बातचीत के बाद इस मामले की दोबारा जाँच शुरू करने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से जाँच शुरू की और नतीजे तक पहुँचने में सफलता हासिल की।

कैसे हुआ खुलासा

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, जब यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया तो मधुर साहू का एक राजदार अति आत्मविश्वास में आ गया और सोचा कि वह अब कभी पुलिस के हाथ में नहीं आएगा। एक दिन उसने नशे में मधुर के पार्टनर के सामने सलमा की हत्या का राज खोल दिया। मधुर और उसके पार्टनर के बीच लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। इसके बाद मधुर के पार्टनर ने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी।

जाँच में सामने आया कि सलमा सुल्ताना ने यूनियन बैंक से लोन ले रखा था। पुलिस ने बैंक से संपर्क किया तो पता चला कि सलमा के लोन की EMI गंगाश्री जिम का मालिक मधुर साहू भर रहा है। सलमा के लापता होने के बाद उसकी EMI किसी और के द्वारा भरे जाने से पुलिस का संदेह बढ़ गया। पुलिस ने जाँच आगे बढ़ाई तो मधुर साहू फरार हो गया।

पुलिस ने एक बार फिर सलमा के दोस्तों और परिचितों के बयान दर्ज किए। इस दौरान 2 महिलाओं और 3 पुरुषों के बयान अलग-अलग थे। ऐसे में पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। कड़ाई से पूछताछ हुई तो उन लोगों ने सच उगल दिया।

उन लोगों ने पुलिस को बताया गया कि 21 अक्टूबर 2018 को मधुर साहू और उसके सहयोगी कौशल श्रीवास ने गला घोंटकर सलमा सुल्ताना की हत्या कर दी थी। इसके बाद अतुल शर्मा नाम के व्यक्ति के साथ मिलकर शव को कोरबा के कोहड़िया पुल के पास दफना दिया था।

आरोपितों की निशानदेही के बाद पुलिस ने कोर्ट से अनुमति लेकर सड़क और आसपास के क्षेत्र में खुदाई शुरू की। खुदाई लगभग 2 दिन तक चलता रहा। आखिरकार मंगलवार (22 अगस्त 2023) को पुलिस को चादर में लिपटा एक नरकंकाल मिला है। मौके पर चप्पल, बाल और पोटली भी बरामद हुई हैं। यह कंकाल किसका है, इसकी पुष्टि के लिए इसकी DNA जाँच की जाएगी।

आरोपितों ने जिस स्थान पर न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना का शव दफनाया था, वहाँ हाइवे बन चुका था। फिलहाल पुलिस ने मुख्य आरोपित मधुर साहू, कौशल श्रीवास और अतुल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आगे की जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -