Tuesday, January 31, 2023
Homeदेश-समाजदिल्ली में चेन लूटने के लिए सिमरन की गर्दन पर चाकू से वार: हत्यारे...

दिल्ली में चेन लूटने के लिए सिमरन की गर्दन पर चाकू से वार: हत्यारे मो. अकीबुल उर्फ अटैची और फरदीन डबल अंटा गिरफ्तार

दोनों अपराधियों की पहचान मोहम्मद अकीबुल उर्फ अटैची और शेख फरदीन उर्फ़ डबल अंटा के रूप में हुई है। जिन्होंने सिमरन कौर की चेन छिनने की कोशिश में हत्या की थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दोनों कुख्यात बदमाश है और पहले भी स्नैचिंग की कई वारदात कर चुके है।

देश की राजधानी नई दिल्ली में अपराधियों में पुलिस का खौफ नदारद नजर आ रहा है। अपराध के ताजा घटनाक्रम में राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में चैन स्नैचिंग का विरोध करने पर अपराधियों ने 2 साल की बच्ची के साथ पैदल जा रही महिला के गले पर 2 बार चाकूओं से वार कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला शनिवार रात साढ़े नौ बजे का है। आदर्शनगर थाना क्षेत्र में शॉपिंग करके घर आ रही सिमरन कौर नाम की 25 वर्षीय महिला के गले से एक अपराधी ने चैन छीनने की कोशिश की, सिमरन की गोद में 2 साल की एक छोटी बच्ची भी थी। गले से चेन खिंचने पर महिला ने स्नैचर को पकड़ा तो उसने सिमरन के गले में दो बार चाकुओं से वार कर दिया। जिसके बाद आरोपित वहाँ से फरार हो गया।

हालाँकि, ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। जिसमें देखा जा सकता है कि जब सिमरन कौर अपने दो साल की मासूम बच्ची को लेकर पैदल जा रही थी। उसी दौरान कुछ दूरी से पीछा करता हुआ एक अपराधी आता है और उस वक्त सड़क पर आसपास मौका देखकर उस महिला के गले से गोल्ड चेन लूटने की कोशिश करता है। लेकिन महिला के द्वारा उसका विरोध करने पर उस बदमाश ने अपने पैकेट से धारदार चाकू निकाला और उस महिला पर ताबड़तोड़ दो बार चाकू से वार कर चेन लूटने की कोशिश की। रिपोर्ट के अनुसार, उसके बाद महिला घायल होकर अपनी जान बचाने के लिए अपनी दो साल की बेटी को लेकर भागी, लेकिन थोड़ी दूर जाने के बाद धीरे-धीरे उसकी आँखें बंद होने लगी।

महिला की गर्दन पर ही हमला होने के कारण काफी खून बहने लगा था, जिसे देखकर स्थानीय लोगों ने घायल सिमरन कौर को फोर्टिस अस्पताल शालीमार बाग पहुँचाया। जहाँ इलाज के दौरान सिमरन की मौत हो गई है।

मौके पर पहुँची नॉर्थ वेस्ट जिला की डीसीपी उषा रंगनानी, डीसीपी के मुताबिक ये दर्दनाक हादसा और ये वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसमें आरोपित का चेहरा और उसका बेखौफ अंदाज़ साफ दिख रहा है। आरोपित की तलाश दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही थी। दिल्ली पुलिस ने जाँच के लिए 10 टीमें बनाई थी। वहीं दोनों अपराधियों की पहचान कर लेने का भी पुलिस ने दावा किया था।

जिससे जल्द ही दिल्ली पुलिस को चेन छिनने की कोशिश में हत्या करने वाले दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता भी मिल गई। दोनों अपराधियों की पहचान मोहम्मद अकीबुल उर्फ अटैची और शेख फरदीन उर्फ़ डबल अंटा के रूप में हुई है। जिन्होंने सिमरन कौर की चेन छिनने की कोशिश में हत्या की थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दोनों कुख्यात बदमाश है और पहले भी स्नैचिंग की कई वारदात कर चुके है।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, करीब 25 साल की मृतक महिला सिमरन कौर पंजाब के पटियाला की रहने वाली थी। करीब तीन साल पहले उनकी शादी हुई थी। दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में सिमरन कौर की माँ-पिता रहते हैं। कुछ दिनों पहले ही वो अपनी दो साल की मासूम बेटी के साथ वो दिल्ली अपनी मायके आई हुई थी। शनिवार को रात में सिमरन घर के पास से अपनी माँ और 2 साल को बेटी को गोद मे लेकर स्थानीय बाजार में सामान खरीदने गई थी। जहाँ से लौटते वक़्त ये वारदात घटित हुआ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडरांवाले को इंदिरा गाँधी ने पहले मजबूत किया, फिर मारने के ऑर्डर दिए: जिस जनरल ने किया ‘ऑपरेशन ब्लूस्टार’, उसने उजागर किया कॉन्ग्रेस का...

ऑपरेशन ब्लू स्टार का नेतृत्व करने वाले जनरल कुलदीप बराड़ ने बताया है कि कैसे इंदिरा गाँधी की शह से जरनैल सिंह भिंडरांवाले मजबूत होता गया था।

23 दलों को बुलाया, पहुँचे सिर्फ 8: विपक्ष को एकजुट करने में नाकाम हुई राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, AAP को तो न्योता...

कॉन्ग्रेस को उम्मीद थी कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में आमंत्रित राजनीतिक दल कम से कम अपना प्रतिनिधि तो जरूर भेजेंगे। 15 दल नहीं पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,369FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe