Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजयोगी सरकार की राह पर MP पुलिस: शातिर बदमाश साजिद चंदनवाला की संपत्ति पर...

योगी सरकार की राह पर MP पुलिस: शातिर बदमाश साजिद चंदनवाला की संपत्ति पर चलाया बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

माफिया साजिद चंदनवाला ने रानीपुरा क्षेत्र में अवैध रूप से तीन दुकानों और एक मकान पर कब्जा करके रखा था। जहाँ से वह कई अवैध गतिविधियों को संचालित करता था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने रानीपुरा क्षेत्र में बनी इन दुकानों और मकान को जेसीबी मशीन से गिरा दिया।

मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने शहर में अपराध कम करने के लिए योगी सरकार के नक़्शे-कदम पर चलते हुए बदमाशों और गुंडों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में बुधवार (नवंबर 18, 2020) को शहर के हिस्ट्रीशीटर और शातिर बदमाश साजिद चंदनवाला के अवैध कब्जों को पुलिस ने गिरा दिया।

इस मामले में इंदौर के डीआईजी ने बताया, “हमने पहले भी इस तरह के अभियान चलाए हैं। अब हमने जिला प्रशासन और नगरपालिका के साथ मिलकर ऐसे लोगों के अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया है, जो आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं।”

माफिया साजिद चंदनवाला ने रानीपुरा क्षेत्र में अवैध रूप से तीन दुकानों और एक मकान पर कब्जा करके रखा था। जहाँ से वह कई अवैध गतिविधियों को संचालित करता था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने रानीपुरा क्षेत्र में बनी इन दुकानों और मकान को जेसीबी मशीन से गिरा दिया। 

उसके अवैध निर्माणों को जमींदोज करने की कार्रवाई 10 महीने पहले भी हुई थी। तब चंदनवाला ने मकान और दुकान पर कब्जा कर उसे खाली करने के एवज में पीड़ित से 40 लाख रुपयों की माँग की थी। इतना ही नहीं, उसने मकान मालिक को धमकाया भी था, तब पुलिस ने खातीवाला टैंक निवासी पीड़िता की शिकायत पर चंदनवाला के खिलाफ केस दर्ज किया था।

पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि उनका रानीपुरा के पत्ती बाजार में पुश्तैनी मकान है। उसी में दो दुकानें भी हैं, जिन पर चंदनवाला ने कब्जा कर रखा है। दुकानों का किराया भी वही वसूलता है, जब भी उसे मकान और दुकान खाली करने को कहा, तो धमकाते हुए 40 लाख रुपए माँगता है। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है। पीड़ित तत्कालीन एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के पास पहुँचे, तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि उनके पास चंदनवाला के अवैध कब्जों की पूरी लिस्ट है।

बदमाश साजिद चंदनवाला के खिलाफ 40 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं, वह एनएसए और जिला बदर जैसी बड़ी धाराओं में जेल जा चुका है। साजिद ने शहर में करोड़ों की सरकारी जमीन और लोगों की दुकानों पर कब्जा करके रखा था। उसके खिलाफ शहर के लगभग सभी थानों में कोई न कोई मामला दर्ज था। लिहाजा पुलिस ने साजिद के खिलाफ कार्रवाई शुरु की है।

पुलिस का कहना है कि साजिद के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। शहर में जहाँ-जहाँ उसने अवैध कब्जा किया है वहाँ से उन्हें हटाने की कार्रवाई चलती रहेगी। पुलिस का कहना है कि शहर के सभी बदमाशों का रिकॉर्ड बना लिया गया है और सभी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,276FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe