Saturday, November 26, 2022
Homeदेश-समाजबीवी को कुल्हाड़ी से काट कर लोगों को धमका रहा था निसार कुरैशी, ग्रामीणों...

बीवी को कुल्हाड़ी से काट कर लोगों को धमका रहा था निसार कुरैशी, ग्रामीणों ने उतारा मौत के घाट

निसार कुरैशी गोश्त की दुकान चलाता था। गाँव वालों ने उस पर लाठी-डंडे से वार किया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। वह गाँव को आग के हवाले करने की धमकी भी दे रहा था। वह ग्रामीणों से चिल्ला-चिल्ला कर कह रहा था कि जो सामने आएगा, उसे मार डालेगा।

गाजीपुर के सिमौर गाँव में 45 वर्षीय नासिर कुरैशी ने शराब के नशे में कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर अपनी पत्नी अफसरी को मार डाला। बुधवार (अक्टूबर 30, 2019) को हुई इस घटना में उसकी बीवी की मौत हो गई। नासिर ने इस हत्याकांड को अपने ससुराल में अंजाम दिया। शोर सुन कर पहुँचे ग्रामीणों ने नासिर को भी मार डाला। नासिर छत्तीसगढ़ के जूना में लोमड़ी नगर पंचायत के डुबरीपाड़ा का निवासी था। उससे विवाद होने के कारण उसकी बीवी 2 वर्षों से अपने पिता के यहाँ रह रही थी। एक माह पहले समझौता होने पर वह ससुराल गई थी लेकिन फिर वह लौट कर आ गई थी। नशे में धुत निसार अपनी बीवी को ले जाने ससुराल आया था लेकिन वह चरित्र पर शक कर रहा था।

जब उसने अपनी बीवी पर कुल्हाड़ी से वार किया, तब वो रसोई में खाना बना रही थी। उसकी सास व दो सालियाँ भी उस दौरान घर में ही मौजूद थीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि अगर ग्रामीण नहीं आते तो निसार उन सब को मार डालता। वह ग्रामीणों को भी काट डालने की धमकी दे रहा था। गाँव वालों ने उस पर लाठी-डंडे से वार किया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। वह गाँव को आग के हवाले करने की धमकी भी दे रहा था। वह ग्रामीणों से चिल्ला-चिल्ला कर कह रहा था कि जो सामने आएगा, उसे मार डालेगा। उसके चार छोटे-छोटे बच्चे भी थे। पुलिस ने मृतक निसार पर भी हत्या का मुक़दमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ़्तार किया है।

दैनिक जागरण के फतेहपुर संस्करण में छपी ख़बर

वहीं मृतक निसार के परिजन भी वहाँ पहुँचे। उन्होंने निसार के शराब पीने की बात से इनकार करते हुए दावा किया कि चारों भाइयों में से किसी को भी शराब की लत नहीं थी। उधर भीड़ पर भी ग़ैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। शव को लेकर छत्तीसगढ़ रवाना हो गए। पुलिस ग्रामीणों और निसार के बीच हुए संघर्ष का वीडियो देख कर ग्रामीणों की पहचान में लगी है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। निसार कुरैशी गोश्त की दुकान चलाता था। उसके और उसकी बीवी के मरने के बाद अब चारों बच्चों पालन-पोषण उसकी साली करेगी और बच्चों को ननिहाल में ही रखा जाएगा।

दरअसल, निसार जब अपनी पत्नी की हत्या कर रहा था, तब उसकी सालियाँ अपनी बहन के बचाव में आई थीं। उसने अपनी सालियों पर भी प्रहार कर के उन्हें घायल कर दिया था। पड़ोसियों ने बताया कि घर में सुबह से वाद-विवाद चल रहा था और निसार ने इस हत्याकांड को तब अंजाम दिया, जब उसकी बीवी के भाई और पिता घर से बाहर गए हुए थे। वहीं उसकी पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘किसी कैदी को स्पेशल सुविधा नहीं दे सकती सरकार’: तिहाड़ में फल-सब्जियाँ चाभ रहे AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन पर HC सख्त, मेवा माँगने...

दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ में बंद AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने जेल में फल और मेवों की माँग की थी।

‘अपनी मर्जी से गई, पापा के साथ नहीं रहना’: वसीम अकरम के कमरे से बरामद हुई राजस्थान के कॉन्ग्रेस नेता की बेटी, पिता ने...

कॉन्ग्रेस नेता गोपाल केसावत ने अपनी बेटी का अपहरण का केस दर्ज करवाया था। राजस्थान पुलिस अभिलाषा और उसके दोस्त वसीम अकरम को लेकर जयपुर पहुँची।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,641FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe