Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजरेप की सजा से बचने के लिए शादी, फिर घुमाने के नाम पर नैनीताल...

रेप की सजा से बचने के लिए शादी, फिर घुमाने के नाम पर नैनीताल ले गया; गुफा में सेक्स करने के बाद कर दी हत्या

जून में बबीता के गायब होने की रिपोर्ट उसके परिजनों ने दर्ज कराई थी। उसके फोन की लास्ट लोकेशन नैनीताल में मिली। उसी दिन राजेश का फोन भी उस इलाके में एक्टिव था। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने 26 साल के राजेश को गिरफ्तार कर उसकी 26 वर्षीय पत्नी के गायब होने के मामले की गुत्थी सुलझा ली है। राजेश ने रेप की सजा से बचने के लिए दिसंबर 2020 में बबीता से शादी की थी। कुछ समय बाद बबीता गायब हो गई। अब पता चला है कि घुमाने के बहाने राजेश उसे नैनीताल ले गया था। वहाँ एक गुफा में सेक्स करने के बाद उसने उसकी हत्या कर दी थी।

रिपोर्टों के मुताबिक राजेश मूल रूप से उत्तराखंड का ही रहने वाला है। बीते साल जून में बबीता ने उस पर शादी का झाँसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया गया। बाद में उसने हलफनामा दायर कर कहा कि वह बबीता से शादी करना चाहता है। इसके बाद उसकी रिहाई हुई और दोनों ने शादी कर ली।

अचानक से इस साल जून में बबीता के परिजनों ने उसके गायब होने की शिकायत दिल्ली के द्वारका थाने में दर्ज कराई है। अब बबीता की हत्या किए जाने का खुलासा हुआ है। घटना करीब डेढ़ महीने पहले 12 जून 2021 की है। राजेश अपनी पत्नी को नैनीताल घुमाने के बहाने ले गया औऱ उसकी हत्या कर दी।

वारदात के 45 दिन बीतने के बाद दिल्ली पुलिस ने नैनीताल पुलिस की सहायता से राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर बबीता का कंकाल कलमठ से बरामद किया है। नैनीताल में दिल्ली पुलिस की टीम का नेतृत्व करने वाले सब इंस्पेक्टर नारेंद्र सिंह ने बताया, “मृतक महिला बबीता ने आरोपित (पति) राजेश पर रेप का आऱोप लगाया था। इस मामले में उसे जेल भी हुई थी। हालाँकि, बाद में राजेश ने एक हलफनामा दिया कि वह बबीता से शादी करेगा जिसके बाद उसे जेल से छोड़ दिया गया था। दोनों ने दिसंबर 2020 में शादी कर ली थी।”

लेकिन, पिछले महीने बबीता के परिजनों ने उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। नैनीताल जिले के तलीताल पुलिस स्टेशन के इंचार्ज विजय मेहता ने कहा, “वह बीते 11 जून 2021 को गायब हुई थी और 15 जून 2021 को उसके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई।” उन्होंने आगे कहा, “जब हमने मृतक की गतिविधियों का पता लगाने के लिए उसके फोन रिकॉर्ड्स की जाँच की तो उसका नैनीताल कनेक्शन सामने आया। 12 जून 2021 को उसकी आखिरी लोकेशन नैनीताल के हनुमानगढ़ मंदिर के पास पाई गई थी।”

मेहता के मुताबिक, उस दिन राजेश के फोन की भी लोकेशन यहीं मिली। पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल किया है। उसने बताया कि वह बबीता और उसकी माँ से परेशान था। इसी कारण उसने हत्या करने का फैसला किया। दिल्ली पुलिस की जाँच का हवाला देते हुए मेहता ने कहा, “12 जून को नैनीताल से निकलने के बाद उसने बबीता का फोन बंद कर दिया था। शहर से करीब 13 किमी दूर आने के बाद उसने किसी एकांत जगह पर सेक्स करने की इच्छा जताई। वह उसे एक गुफा में ले गया, जहाँ सेक्स करने के गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जाँच के लिए SIT गठित: CM योगी ने कहा – ‘जिस पर संदेह, उस पर सख्ती’

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में गठित SIT में डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर महेश को भी रखा गया है।

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,642FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe