Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजकई बार रेप के बाद कक्षा 6 की छात्रा हुई गर्भवती, आदिल ने दी...

कई बार रेप के बाद कक्षा 6 की छात्रा हुई गर्भवती, आदिल ने दी मुँह खोलने पर हत्या की धमकी: शिकायत करने गए पिता से भी परिवार ने की अभद्रता

रिपोर्ट में पीड़िता के गर्भवती होने की जानकारी सामने आई। मामला सामने आने पर खुद पीड़िता काफी डर सी गई थी। पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी को हिम्मत दी तो लड़की ने आदिल का नाम लिया।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। रेप का आरोप आदिल नाम के युवक पर लगा है। लगातार बलात्कार किए जाने की वजह से 14 वर्षीया पीड़िता गर्भवती हो गई थी। आदिल ने किसी से बताने पर पीड़िता को जान से मार डालने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने सोमवार (18 मार्च 2024) को FIR दर्ज कर के आदिल को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जाँच और अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह मामला गाजियाबाद कमिश्नरेट के थाना क्षेत्र मुरादनगर का है। यहाँ 18 मार्च को पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में उन्होंने बताया है कि वह परिवार सहित मुरादनगर में रहता है। पीड़िता की उम्र 13-14 साल बताई जा रही है जो पिछले कई दिनों से पेट में दर्द होने की शिकायत कर रही थी। 18 मार्च को लड़की के पिता ने अपनी बेटी को डॉक्टर को दिखाया। रिपोर्ट में पीड़िता के गर्भवती होने की जानकारी सामने आई। मामला सामने आने पर खुद पीड़िता काफी डर सी गई थी।

पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी को हिम्मत दी तो लड़की ने आदिल का नाम लिया। शौक़ीन का बेटा आदिल मुरादनगर का ही निवासी है। पीड़िता ने बताया कि कई दिनों पहले वह आदिल के घर गई थी। यहाँ आदिल ने उस से बलात्कार किया था। इसके बाद आदिल ने पीड़िता को कहीं भी मुँह खोलने पर डराया-धमकाया और कई बार रेप किया। लगातार हुए रेप की वजह से पीड़िता गर्भवती हो गई। पीड़िता और आदिल एक ही समुदाय से हैं। पीड़िता के अब्बा ने आदिल पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। लड़की के अब्बा की शिकायत पर पुलिस ने 18 मार्च को ही आदिल पर FIR दर्ज कर ली।

यह FIR IPC की धारा 376 (2) और 506 के अलावा पॉक्सो एक्ट की धारा 4(2) के तहत दर्ज हुई है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। पुलिस ने 18 मार्च को ही रात में दबिश दे कर आदिल को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता कक्षा 6 की छात्रा है। उसके अब्बा मेहनत-मजदूरी कर के परिवार पालते हैं। जब लड़की के अब्बा आरोपित के घर शिकायत ले कर पहुँचे तो उनसे भी अभद्रता की गई। फ़िलहाल पीड़िता का मेडिकल परीक्षा और काउंसिलिंग करवाई जा रही है। मामले में जाँच व अन्य कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -