Tuesday, August 3, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'सरकार मेरी सैंडल दिलावे, ये मोदी और पुलिस की साजिश' - महिला किसान नेता...

‘सरकार मेरी सैंडल दिलावे, ये मोदी और पुलिस की साजिश’ – महिला किसान नेता की सैंडल गायब, वीडियो वायरल

"किसानों के पास तो आज खाने के लिए भी नहीं हैं। हमने जैसे-तैसे रुपए जमा कर के किसी तरह एक सैंडल खरीदी थी। अब ये सैंडल छीन ली गई है। ये सरकार मेरी सैंडल दिलावे।"

दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में चल रहे ‘किसान आंदोलन’ के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। एक महिला आंदोलनकारी की सैंडल ही चोरी हो गई, जिसके लिए उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहरा दिया। ग्रेटर नोएडा में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान जब महिला प्रदर्शनकारी नेता की सैंडल गायब हो गई तो उसने कहा कि ये सरकार और पुलिस की साजिश है।

महिला आंदोलनकारी ने अपने परिचय ‘किसान एकता संघ’ नामक संगठन के महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर गीता भाटी के रूप में दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस-प्रशासन और सरकार की ‘साजिश’ के तहत उनके पाँवों की सैंडल छीन ली गई है, ताकि वो आगे की लड़ाई न लड़ सकें। महिला ‘किसान नेता’ ने कहा कि वो नंगे पाँव भी किसानों की लड़ाई लड़ेंगी और सैंडल गायब होने के सम्बन्ध में FIR भी दर्ज करवाएँगी।

महिला प्रदर्शनकारी प्रदर्शनकारी नेता ने कहा, “मैं इन लोगों के खिलाफ लड़ाई लड़ूँगी। किसानों के पास तो आज खाने के लिए भी नहीं हैं। हमने जैसे-तैसे रुपए जमा कर के किसी तरह एक सैंडल खरीदी थी। अब ये सैंडल छीन ली गई है। अब ये सैंडल मुझे कौन देगा? ये सरकार मेरी सैंडल दिलावे।” वहाँ उपस्थित लोगों ने ‘बहुत बढ़िया’ कह कर उनका उत्साहवर्धन किया और ‘गेता भाटी जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

कई लोगों ने उनके इस बयान पर चुटकी भी ली। जहाँ दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हस्तक्षेप की माँग की, वहीं ‘द स्किन डॉक्टर’ नामक ट्विटर यूजर ने लिखा कि पीएम मोदी इसे ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित कर के संसद सत्र बुला कर सैंडल की व्यवस्था करने की सोच रहे होंगे। वहीं एक व्यक्ति ने तो पीएम मोदी और उनके मंत्रियों से इस्तीफा तक माँग दिया।

उधर राजनेता और पेशेवर प्रदर्शनकारी योगेंद्र यादव पंजाब के किसानों के विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। रविवार (दिसंबर 6, 2020) को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, योगेंद्र यादव ने कहा कि बंद के दौरान आवश्यक वस्तुओं के वितरण की भी अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा। किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान कर रखा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe