Friday, May 24, 2024

विषय

Agriculture

गन्ने की MSP 8% बढ़ाई गई, सैटेलाइट के कलपुर्जों की मैन्युफैक्चरिंग में 100% FDI, पशुधन उद्यमिता में 50% सब्सिडी: मोदी कैबिनेट ने लिए बड़े...

फ़िलहाल गन्ने का MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) 315.10 रुपए प्रति क्विंटल है। 1 अक्टूबर, 2024 से नई बढ़ी हुई कीमतें (340 रुपए) लागू होंगी।

खाद पर अखिलेश यादव के ‘झूठ’ की मोदी के मंत्री ने खोली पोल, बताया- नीम कोटेड यूरिया की नहीं बढ़ी है कीमत, किसानों को...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूरिया की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने की कोशिश की है।

राजस्थान को पीछे धकेल देश का सबसे बड़ा दूध उत्पादक राज्य बना UP, देश की 16% जरूरत करता है पूरी: 5 सालों में देश...

सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा दूध उत्पादक राज्य बन है। यह देश के 15.7% दूध का उत्पादन करता है।

‘मेरे पास खेती के लिए खाद-बीज खरीदने के भी पैसे नहीं’: बैंकों का चक्कर लगाकर थके किसान ने कर ली आत्महत्या, सुसाइड नोट में...

केरल के 55 साल के किसान केजी प्रसाद ने केरल सरकार पर कर्ज में धकेलने का आरोप लगाते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

Abundance in Millets: नरेंद्र मोदी पर फिल्माया गाना 2024 ग्रैमी अवॉर्ड्स में, लिरिक्स लिखने में PM ने भी किया सहयोग

प्रधानमंत्री मोदी के विजन पर आधारित एक गीत को "बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस" श्रेणी में 2024 ग्रैमी अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है।

बंगाल में 20 साल से नहीं बनी सड़क, ‘पगली’ ने रोप डाले धान, लहलहाई फसल पर हर कोई हैरान: आखिर पागल कौन – महिला...

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा में राष्ट्रीय राजमार्ग-34 की निर्माणाधीन लेन पर एक विक्षिप्त महिला ने धान उगा डाला है।

मुश्किल से मिलती थी दो वक्त की रोटी, आज दुनिया ‘किसान चाची’ के नाम से जानती है: मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक कर...

किसान चाची ने अपने बुलंद हौसले के दम पर न सिर्फ सामाजिक बंधनों का विरोध किया, बल्कि अपनी मेहनत से महिलाओं की तकदीर को भी बदलने का काम किया।

PM मोदी ने लॉन्च किए 100 किसान ड्रोन: बुआई से लेकर टिड्डियों के सफाए तक करेगा काम, कृषि क्षेत्र में खुला नया चैप्टर

किसान ड्रोन का इस्तेमाल खेतों में कीटनाशक और खाद के छिड़काव और फसलों की बुआई के लिए किया जाएगा। इससे किसान का समय और मेहनत दोनों बचेगी।

1.63 करोड़ किसानों से MSP पर खरीद, पैसे सीधे खाते में; केन-बेतवा से 9 लाख हेक्टेयर में सिंचाई: जानिए किसानों के लिए बजट 2022...

केन-बेतवा परियोजना से 62 लाख लोगों को पेयजल की आपूर्ति, 103 मेगावाट हाइड्रो और 27 मेगावाट सौर ऊर्जा का उत्पादन प्राप्त होगा। कृषि बजट में और क्या-क्या?

कभी ज़िंदा जलाया, कभी काट कर टाँगा: ₹60000 करोड़ का नुकसान, हत्या-बलात्कार और हिंसा – ये सब देश को देकर जाएँगे ‘किसान’

'किसान आंदोलन' के कारण देश को 60,000 करोड़ रुपए का घाटा सहना पड़ा। हत्या और बलात्कार की घटनाएँ हुईं। आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें