Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज'साहब, मुझे खाने में ज़हर दिया जा रहा है': कोर्ट के सामने गिड़गिड़ाया मुख़्तार...

‘साहब, मुझे खाने में ज़हर दिया जा रहा है’: कोर्ट के सामने गिड़गिड़ाया मुख़्तार अंसारी – हाथ-पाँव से लेकर नसों में भी हो रहा दर्द, लग रहा दम घुट जाएगा

उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वकील रणधीर सिंह सुमन के माध्यम से भेजे गए पत्र में उसने लिखा कि मंगलवार (19 मार्च, 2024) को जेल में उसे जो खाना दिया गया था उसमें ज़हर मिला हुआ था।

जेल में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी अदालत के सामने गिड़गिड़ाया है। गुरुवार (21 मार्च, 2024) को उसे बाराबंकी के MP-MLA कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश नहीं हुआ। उसने अपने वकील के जरिए कोर्ट में एक पत्र दाखिल करवाया है। उसने कहा है कि उसका स्वास्थ्य खराब चल रहा है। मुख़्तार अंसारी ने आरोप लगाया कि उसे ज़हर देकर मारने की साजिश रची जा रही है। उसका कहना है कि ज़हर के कारण उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इस पत्र में मुख़्तार अंसारी ने लिखा है कि इस ज़हर के कारण उसके शरीर के नसों में जोर का दर्द होता है। उसने अपील की है कि एक मेडिकल बोर्ड का गठन कर के उसे इलाज के लिए भेजा जाए, क्योंकि बाँदा जेल में वो सुरक्षित नहीं है। ये मुकदमा फर्जी पते पर एम्बुलेंस के पंजीकरण का है। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वकील रणधीर सिंह सुमन के माध्यम से भेजे गए पत्र में उसने लिखा कि मंगलवार (19 मार्च, 2024) को जेल में उसे जो खाना दिया गया था उसमें ज़हर मिला हुआ था।

वकील ने कहा कि भोजन करने के बाद उसके मुवक्किल की हालत एकदम ख़राब हो गई। उसने कहा है कि न सिर्फ उसके हाथ-पाँव, बल्कि नसों में भी दर्द है और ऐसा महसूस हो रहा है जैसे उसकी मौत हो जाएगी। उसने दावा किया कि इस घटना के 40 दिन पहले भी उसके भोजन में ज़हरीला पदार्थ मिला दिया गया था। बकौल मुख़्तार अंसारी, उसे खाना जेल के कर्मचारी द्वारा टेस्ट कर के दिया जाता था, इसीलिए खाना खाने वाले कर्मचारी भी उस समय बीमार हुए थे।

मऊ से 5 बार विधायक रहे मुख़्तार अंसारी ने आशंका जताई है कि बाँदा जेल में उसके साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है। उसने अदालत से दरख्वास्त की है कि वो प्रशासन को आदेश दे कि इस घटना को दोहराया न जाए। डिप्टी जेलर महेंद्र सिंह ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाजिरी देकर माफिया के बीमार होने की बात कोर्ट ने बताई। कोर्ट ने अब उसे 29 मार्च को पेश होने को कहा है। मुख़्तार अंसारी ने पत्र में लिखा, “साहब, ऐसा लग रहा है मेरा दम घुट जाएगा। बहुत घबराहट हो रही है। पहले मैं ठीक था। मेरा इलाज करा दें।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘काश निर्भया की जगह तुम होती, एहसान मानो अभी तक जिंदा हो…’: स्वर्ण मंदिर में योग करने वाली लड़की को मिल रही रेप-हत्या की...

स्वर्ण मंदिर के सामने शीर्षासन करने वाली इन्फ्लुएंसर को सोशल मीडिया पर धमकियाँ मिल रही थीं। अब वडोदरा पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है।

चर्च में फायरिंग, यहूदियों के धर्मस्थल को जलाया, पादरी का काटा गला: आतंकी हमले में रूस के 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 आतंकवादी भी...

रूस में हुए आतंकी हमले में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, पादरी का सिर कलम कर दिया गया और 25 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -