Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजमुंगेर हत्याकांड: एसपी लिपि सिंह के निलंबन की खबरों के बीच मुंगेर पुलिस की...

मुंगेर हत्याकांड: एसपी लिपि सिंह के निलंबन की खबरों के बीच मुंगेर पुलिस की ‘ट्विटर आईडी’ रातों-रात डीएक्टिवेट

कल तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मौजूद मुंगेर पुलिस का अकॉउंट आज डिएक्टिवेट किया जा चुका है। कल तक इस अकॉउंट पर एसपी लिपि सिंह की तस्वीर थी। यूजर आईडी से कुल 149 ट्वीट हो चुके थे, लेकिन कल के बाद.....

बिहार के मुंगेर हत्याकांड के बाद पुलिस की भूमिका लगातार शक के घेरे में है। भले ही वहाँ की पुलिस की ओर से कहा जा रहा हो कि गोलियाँ बदमाशों की ओर से चली, लेकिन कई ऐसे तथ्य व बयान निकल कर सामने आ रहे हैं जो बताते हैं कि पुलिस पर लग रहे आरोप निराधार नहीं है। इसी बीच मुंगेर पुलिस द्वारा रातोंरात ट्विटर से अकॉउंट डीएक्टिवेट कर दिया जाना भी कई सवाल खड़े करता है।

जी हाँ, कल तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मौजूद मुंगेर पुलिस का अकॉउंट आज डिएक्टिवेट किया जा चुका है। कल तक इस अकॉउंट पर एसपी लिपि सिंह की तस्वीर थी। यूजर आईडी से कुल 149 ट्वीट हो चुके थे, लेकिन कल के बाद अकॉउंट रातोंरात गायब गया। इस अकॉउंट पर पुलिस द्वारा गिरफ्तारी आदि की तस्वीरें व खबरें पोस्ट की जाती थी।

गौरतलब है कि मुंगेर में प्रतिमा विसर्जन के बाद गोलीबारी के कारण तीन दिनों से माहौल गर्म है। साथ ही, सुबह से कुछ लोग यह भी लिख रहे हैं कि मुंगेर की विवादित एसपी लिपि सिंह को निलंबित कर दिया गया है। हालाँकि, हम इसका सत्यापन कर पाने में असमर्थ रहे।

मुंगेर पुलिस का ट्विटर रातोंरात गायब
मुंगेर पुलिस का ट्विटर रातोंरात गायब

अलग-अलग स्रोतों से आ रही खबरों के अनुसार चार लोगों के मरने की खबरें भी आ रही हैं, जबकि आधिकारिक तौर पर एक की ही मृत्यु बताई गई है। एक खबर के अनुसार, मतदान का प्रतिशत बहुत ही कम बताया जा रहा है और किसी-किसी गाँव में पूरे बूथ पर 10-20 वोट ही जाले जाने की बातें भी सामने आ रही हैं।

इससे पहले सोशल मीडिया पर मुंगेर में दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान पुलिस की बर्बरता के वीडियो सामने आ चुकी हैं। इन वीडियो में पुलिस को श्रद्धालुओं पर लाठियाँ बरसाते हुए देखा जा सकता है। इस घटनाक्रम में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों ने जानबूझकर पथराव किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -